ऑटो एक्सपो से पहले Kia Carnival के सभी ट्रिम, स्पेक और फीचर्स की फुल डिटेल

24/01/2020 - 20:30 | ,  ,  ,  ,   | deepak

अगले महीने दिल्ली के ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च होने जा रही किआ कार्निवल (Kia Carnival) के ट्रिम्स, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स से आधिकारिक तौर पर पर्दा हट गया है। इंडियन स्पेक Kia Carnival की इमेज भी जारी हुई है। भारत में किआ कार्निवल वेरिएंट, इक्वीपमेंट लाइन और ग्रेड के आधार पर Premium, Prestige और Limousine के तीन ट्रिम्स में उपलब्ध होगी, जबकि यह ट्रिम 7-सीट, 8-सीट और 9-सीट लेआउट में उपलब्ध होगी।

Indian Spec Kia Carnival Limousine Front Three Qua

कार्निवल के प्रमुख फीचर्स में स्मार्ट पावर टेलगेट, ड्यूल-पैनल इलेक्ट्रिक सनरूफ, 10-वे पावर ड्राइवर सीट, लेग सपोर्ट वाली वीआईपी 2-रो सीटें, 37 कनेक्टेड कार फ़ंक्शन के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.1 इंच का ड्यूल टचस्क्रीन रियर-सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम, थ्री-एरिया ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम होंगे।

Kia Carnival Premium

Indian Spec Kia Carnival Safety 738e

कार्निवाल का प्रीमियम ट्रिम 7 और 8 सीट के वर्जन में होगी, जिसके फीचर्स में 18 इंच का क्रिस्टल-कट अलॉय व्हील, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्टेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर और 2 ट्वीटर, रिवर्स कैमरा, 3.5 इंच का एमआईडी, क्रूज़ कंट्रोल, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन के साथ कीलेस एंट्री और इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल ORVMs शामिल होंगे।

यह भी पढ़ेः Kia Carnival ऑटो एक्सपो 2020 में होगी लॉन्च, हुई अधिकारिक पूष्टि

सेफ्टी पैक में यह ट्रिम ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकरेज, रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स कैमरा और ऑटोमैटिक हेडलाइट्स के साथ होगी।

Kia Carnival Prestige

Indian Spec Kia Carnival Exterior Bd79

कार्निवाल की प्रेस्टिज ट्रिम 7-सीट और 9-सीट एडिशन में बेची जाएगी। इस ग्रेड के पीचर्स में एलईडी पोजिशन लैंप, आइस क्यूब के आकार का एलईडी फॉग लैंप, इलेक्ट्रिक फोल्डिंग ओआरवीएम, एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप, स्मार्ट पावर टेलगेट, डुअल-पैनल इलेक्ट्रिक सनरूफ, 220V वी चार्जर, पॉप अप सिंकिंग सीट के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप होंगे।

यह भी पढ़ेः Kia Carnival लॉन्चिंग से पहले आखिरी बार हुई स्पॉट, जानें डिटेल

सेफ्टी में यह ट्रिम मिड-लेवल ग्रेड में ESC के साथ HAC, रोल-ओवर मिटिगेशन और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, साइड और कर्टन एयरबैग और फ्रंट पार्किंग सेंसर शामिल होंगे।

Kia Carnival Limousine

Indian Spec Kia Carnival Seating Configurations La

लिमोसिन ट्रिम 7-सीट एडिशन में विशेष रूप से उपलब्ध होगी। यह इन-बिल्ट नेविगेशन और यूवीओ कनेक्टेड कार (3-साल की फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ), 8-स्पीकर हरमन/कार्डन साउंड सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और 10.1 के साथ 18-इंच स्पार्किंग फिनिश अलॉय व्हील्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स से लैस होगी। कार ड्यूल टचस्क्रीन रियर-सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम के साथ भी होगी।

यह भी पढ़ेः 4 ट्रिम्स में Kia Carnival भारत में होगी उपलब्ध, जानिए खासियत

इस टॉपिंग में वेंटिलेशन के साथ 10-वे पॉवर ड्राइवर सीट, लेग सपोर्ट वाली वीआईपी सेकेंड-रो सीट्स, नप्पा लेदर सीट अपहोल्स्ट्री और परफ्यूम डिफ्यूज़र के साथ एयर प्यूरीफायर सिस्टम होगा, जो कि ड्राइवर और पैसेंजर के आराम को सुनिश्चित करेगी। सेफ्टी पैक में यह ऑटो एंटी-ग्लेयर आईआरवीएम और टीपीएमएस के अलावा और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ पारंपरिक पार्किंग ब्रेक से लैस होगा।

किआ कार्निवल- मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन

  • इंजन: 2.2 लीटर VGT 4 सिलेंडर डीजल
  • इमिशन स्टैंडर्ड: बीएस6
  • मैक्सिमम पावर: 3,800rpm पर 200ps
  • मैक्सिमम टॉर्क: 1,500-2,750rpm पर 440nm
  • ट्रांसमिशन: 8-स्पीड ऑटोमैटिक
  • ड्राइवट्रेन लेआउट: रियर-व्हील ड्राइव

Kia Carnival की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी