लक्जरी एमपीवी Kia Carnival के सबसे दमदार वेरिएंट Hi-Limousine की होगी एन्ट्री

11/02/2020 - 12:00 | कार,   | deepak

Kia Sonet Concept और Kia Seltos X-Line Concept के साथ Kia Carnival Hi-Limousine ने Auto Expo 2020 में डेब्यू किया है। अब कंपनी का कहना है कि किआ मार्केट रिस्पॉन्स को गेज करने के लिए नया टॉप-एंड वैरिएंट लेकर आई है, जिसका नाम Hi-Limousine है। यह मॉडल दक्षिण कोरिया में एक अलग मॉडल के रूप में बेचा जाता है।

Kia Carnival Front Three Quarters Doors Closed Df2

खबर के मुताबिक Hi-Limousine को भारत में किआ कार्निवाल एक ही मॉडल के तहत पेश कर सकती है और इसे नए रेंज-टॉपिंग ट्रिम के रूप में लिमोसिन वेरिएंट से ऊपर रखा जा सकता है। इसके अलावा भारत में किआ कार्निवाल तीन ट्रिम्स में उपलब्ध है।

फीचर्स

Kia Carnival Hi Limousine Cabin Dashboard 278c

Hi-Limousine वेरिएंट एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, आइस क्यूब के आकार का एलईडी फॉग लैंप, 18-इंच स्पटरिंग फिनिश अलॉय व्हील्स और एलईडी टेल लैंप्स के अलावा इसमें अतिरिक्त स्पेस होगा। फिलहाल स्टैंडर्ड वेरिएंट का स्पेस 540 लीटर है और यह इससे ज्यादा होगा।

संबंधित खबरः ऑटो एक्सपो 2020: लक्जरी एमपीवी Kia Carnival में लॉन्च, प्राइस 24.95 लाख रूपए

कार में यात्रियों के लिए अधिक आराम को लाइन-ऑफ-द-लाइन कॉन्फ़िगरेशन में कई अपडेट किए जाएंगे।  किआ कार्निवल Hi-Limousine की कुछ अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में रूफ माउंटेड डिस्प्ले के लिए इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल्स, मूड लाइटिंग, हॉट/कूल्ड कप होल्डर्स, लेग सपोर्ट के साथ दूसरे रो की लग्जरी वीआईपी सीटें होंगी।

इसके अलावा प्रीमियम Nappa लेदर की सीटें, हाई लाइन टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, UVO कार कनेक्टिविटी, प्रीमियम हरमन-कार्डन साउंड सिस्टम, 21 इंच का स्मार्ट मॉनिटर, थ्री-ज़ोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और स्मार्ट पावर टेलगेट है।

पावर और प्राइस

Kia Carnival Exterior Front Quarters 2 C533

किआ कार्निवल हाय-लिमोसिन 2.2-लीटर डीजल इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ है और इंजन (बीएस6) 3,800rpm पर 200ps की पावर और 1,750-2,750 rpm पर 440nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। कार्निवाल 5,115mm लंबी, 1,985 mm चौड़ी और 2,040 mm लंबी है। एमपीवी सात, आठ और नौ सीटर के तीन ऑप्शन में है।

संबंधित खबरः Kia e-Soul 452 किमी की रेंज के साथ- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

किआ मोटर्स ने हाल ही में ऑटो एक्सपो 2020 में किआ कार्निवल को लॉन्च किया है और इसकी शो-रूम प्राइस 24.95 लाख रूपए से शुरू हैं, जबकि हाई ट्रिम्स की प्राइस 33.95 लाख रूपए तक जाती हैं। हाय-लिमोसिन वेरिएंट की प्राइस थोड़ा अधिक लगभग 35 लाख रूपए तक हो सकती है।

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर