Kia Motors लाएगी इलेक्ट्रिक Seltos, क्या भारत में होगी लॉन्च?

13/04/2020 - 11:53 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में किआ मोटर्स (Kia Motors) ने पिछले साल ही अपनी प्रीमियम एसयूवी किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) को लॉन्च किया है, जहां इस एसयूवी को काफी अच्छा फीडबैक मिला है। अब कंपनी इस कार के इलेक्ट्रिक वर्जन को लाने की योजना बना रही है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) के इलेक्ट्रिक एडिशन को आने वाले दिनों में लॉन्च किया जा सकता है।

Kia Seltos 3 Def2

रिपोर्ट के मुताबिक इलेक्ट्रिक सेल्टॉस (Kia Seltos Electric) को 64kWh की बैटरी मिल सकती है और मोटर 204bhp के पावर के साथ होगा। एक बार चार्ज होने के बाद यह कार 400km की रेंज दे सकती है। इसके पहले किआ ने भारत में फरवरी में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2020 में नई SUV कार किआ सॉनेट (Kia Sonet) पेश की थी।

अगस्त 2019 में हुई थी लॉन्च

Kia Seltos X Line Concept Auto Expo 2020 4 48ae

किआ सॉनेट को कंपनी ने कॉन्सेप्ट फॉर्म में पेश किया था और अब तक इस कार के प्रोडक्शन वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह कार भी भारत में लॉन्च होगी। कंपनी भारत में किआ सेल्टॉस की एनवर्सरी पर इसे लॉन्च करके सेलिब्रेट कर सकती है।

संबंधित खबरः Kia Motors ने केवल 7 महीनों में बेची Seltos की रिकार्ड 80,000+यूनिट

बता दें कि भारत में किआ सेल्टॉस को अगस्त साल 2019 किआ में लॉन्च किया गया था, जिसे काफी यहां अच्छा फीडबैक मिला है। सेल्टॉस में पावर देने के लिए 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 138hp का पावर और 242Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में हैं।

क्या भारत में होगी लॉन्च

Kia Seltos Exterior Front Angle Image Rhs 047a

किआ मोटर्स ने इलेक्ट्रिक सेल्टोस को भारत में लॉन्च करने की फिलहाल कोई डेट नहीं दी है, लेकिन इसे सबसे पहले चीन में साल 2020 की दूसरी छमाही में ही लॉन्च किया जा सकता है। इस तरह हम कह सकते हैं कि अभी भारत में किआ सेल्टॉस को लेकर कोई खबर नहीं है, लेकिन आने वाले दिनों संभावना से नहीं किया जा सकता है, लेकिन हमें कंपनी के फीडबैक का इंतजार करना चाहिए।

Kia Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी