Kia का भारत में दूसरा प्रोडक्ट भी एसयूवी होगा, लॉन्च की तैयारियां शुरू

21/06/2019 - 15:17 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Kia ने गुरुवार को Kia Seltos को भारतीय बाज़ार में आधिकारिक रूप से पेश कर दिया है। इस नई एसयूवी को अगस्त 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का भारत में अगला प्रोडक्ट भी एक एसयूवी ही होगा। पहले खबर आई कि कंपनी Kia Seltos के बाद एक MPV लॉन्च कर सकती है।Kia Sportage

नई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जल्द ही एक नई एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। भारत में एसयूवी गाड़ियों की डिमांड बढ़ते ही जा रही है और इसी के मद्देनज़र किआ भी इस सेगमेंट पर अपनी पकड़ बनाना चाहती है। नई एसयूवी की खबर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए किआ मोटर्स इंडिया के एमडी और सीईओ कूक ह्यून शिम ने कहा, 'भारतीय मार्केट में एसयूवी और एमपीवी की डिमांड काफी ज्यादा है। ऐसे में हमारी कोशिश है कि एसयूवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति और मज़बूत की जाए। अगले दो साल में हम भारतीय बाज़ार में तीन नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं।'

पढ़ें : Kia Seltos आधिकारिक तौर पर भारत में पेश, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Kia ने अपना प्रोडक्शन प्लांट अनंतपुर, आंध्र प्रदेश में तैयार किया है जिसकी सालाना क्षमता 3 लाख यूनिट तैयार करने की है। ये प्लांट हर तरह ही गाड़ियां बनाने में सक्षम है। इसी प्लांट में तैयार की गई गाडियों को साऊथ अफ्रीका, वेस्ट एशिया और साऊथ अमेरिका भी एक्सपोर्ट किया जाएगा।

Kia Sportage Auto Expo

बताया जा रहा है कि भारत में कंपनी की अगली पेशकश Kia Sportage एसयूवी हो सकती है। इस एसयूवी के नेक्स्ट-जेनेरेशन की लाइफ-साइकिल अभी दो साल के बाद है। ऐसे में Kia Sportage के भारत में लॉन्च होने की संभावना बढ़ जाती है। हालांकि, ये देखना होगा कि कंपनी इस एसयूवी की कीमत भारत में क्या रखती है।

किआ देशभर के 160 शहरों में 265 टच प्वांइट की स्थापना कर रही है। Kia Seltos को भी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और अब इस एसयूवी का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इसी साल दिवाली के मौके पर किआ सेल्टॉस को लॉन्च कर दिया जाएगा।

Kia की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर