Kia Seltos के इंटीरियर की तस्वीरें लीक, रियर एसी वेंट और बोस साउंड सिस्टम से है लैस

10/06/2019 - 10:25 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Kia ने अपनी नई एसयूवी के नाम की घोषणा बीते दिनों की थी। इस नई एसयूवी को Kia Seltos नाम से जाना जाएगा। Kia Seltos के कॉन्सेप्ट मॉडल को SP कॉन्सेप्ट नाम दिया गया था और इसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। अब Kia Seltos के इंटीरियर की तस्वीरें लीक  हुई हैं।Kia Seltos Spy Interior

लीक हुई तस्वीरों पर गौर करें तो Kia Seltos में ऑल-ब्लैक अपहोलस्ट्री, ट्विन रियर एसी वेंट्स और बोस का साउंड सिस्टम नज़र आ रहा है। इससे पहले भी खबर आ चुकी है कि किया सेल्टॉस को कंपनी हेड-अप डिस्प्ले, चौड़े डैशबोर्ड, 10.5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एनालॉग-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, मूड लाइटिंग, नेविगेशन, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले जैसे फीचर्स से लैस करेगी।

इंजन स्पेसिफिकेशन 

Kia Seltos को Hyundai Creta के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये एसयूवी दो इंजन ऑप्शन -  1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी। इन दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी इस एसयूवी के परफॉर्मेंस वर्जन को भी लॉन्च करेगी जिसमें 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा होगा। इस इंजन को 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।Kia Seltos Spy Interior 2

पढ़ें : अगले 2 साल में भारत के भीतर 5 नई कार लॉन्च करेगी MG Motors

भारत में Kia Seltos का प्रोडक्शन कंपनी के अनंतपुर, आंध्र प्रदेश स्थित प्लांट में किया जाएगा। 20 जून, 2019 को इस एसयूवी को आधिकारिक तौर पर भारत में पेश किया जाएगा। Kia Seltos की अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत 10-11 लाख रुपये बताई जा रही है। भारतीय बाज़ार में इस एसयूवी का मुकाबला Hyundai Creta, Nissan Kicks और Tata Harrier से होगा।

खबर है कि MG Motors ने भारतीय बाज़ार के लिए खास तैयारी की है। बताया जा रहा है कि अगले दो साल में कंपनी भारतीय बाज़ार में 5 नई कारें लॉन्च करेगी। MG Hector के बाद भारत में कंपनी की दूसरी पेशकश एक इलेक्ट्रिक कार होगी जिसे MG eZS नाम दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 10 लाख रुपये से भी कम रखी जा सकती है।

[फोटो क्रेडिट - AutopostKorea]

Kia की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर