Kia Seltos की ऑफिशियल बुकिंग शुरू, अब तक मिली 6,046 बुकिंग

17/07/2019 - 17:20 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Kia Seltos की ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी गई है। ये नई कॉम्पैक्ट एसयूवी 22 अगस्त को भारतीय बाज़ार में लॉन्च की जाएगी। Kia Seltos को कंपनी की वेबसाइट और डीलरशिप के ज़रिए 25,000 रुपये में बुक किया जा सकता है। बुकिंग शुरू होने के महज़ एक दिन के भीतर ही इस एसयूवी को 6,046 बुकिंग मिल चुकी है।  इसके अलावा करीब 2 लाख लोगों ने इस एसयूवी की जानकारी कंपनी की वेबसाइट के ज़रिए ली है।

Kia Seltos Front

Kia Seltos का भारतीय बाज़ार में बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। इस महीने के अंत तक इस एसयूवी को डीलरशिप पर डिस्प्ले के लिए उपलब्ध होगी। देशभर में स्थित कंपनी के डीलरशिप इस महीने के अंत से काम करना शुरू कर देंगे। Kia Seltos को इस महीने के अंत तक शोरूम में डिस्प्ले के लिए भी रख दिया जाएगा। कंपनी ने देशभर के 160 शहरों में 260 टचप्वाइंट्स स्थापित किए हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Kia Seltos दो ट्रिम में उपलब्ध होगी जिसे GT-Line और Tech Line नाम दिया गया है। GT Line ट्रिम 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। ये इंजन 140 PS का अधिकतम पावर और 242Nm का टॉर्क देगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा।Kia Seltos Profile

वहीं, Tech Line ट्रिम 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। ये पेट्रोल इंजन 115 PS का अधिकतम पावर और 144Nm का टॉर्क देगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी का ऑप्शन दिया जाएगा। वहीं, इसका डीज़ल इंजन 115 PS का अधिकतम पावर और 250Nm का टॉर्क देगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा।

Kia Seltos को अनंतपुर, आंध्र प्रदेश स्थित कंपनी के प्लांट में तैयार किया गया है। भारत में इस एसयूवी को त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जा सकता है। ये एसयूवी इंटेंस रेड, पंची ऑरेंज, क्लियर व्हाइट, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, स्टील सिल्वर, ग्रैविटी ग्रे, ऑरोरा ब्लैक पर्ल और इंटेलिजेंसी ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

Kia Seltos Rear

फीचर्स

Kia Seltos में 10.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे डेडिकेटेड सिम कार्ड और UVO कनेक्टेड व्हीकल टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है। इसके अलावा साउंड मूड लाइटिंग, 8.0-इंच हेड-अप डिस्प्ले, 8-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम, 7-इंच मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, टीसीएस, हिल असिस्ट कंट्रोल और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Kia Seltos का मुकाबला Hyundai Creta, Nissan Kicks, Tata Harrier और MG Hector से है। इस एसयूवी की अनुमानित कीमत 11-17 लाख रुपये रखी जा सकती है।

Kia की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर