Kia Seltos कंपटीटर VW T-Roc की बुकिंग शुरू- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

06/02/2020 - 17:43 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

फॉक्सवैगन (Volkswagens) ने भारत में अपनी एसयूवी VW T-Roc को ऑटो एक्सपो 2020 के शुरुआत कर दिया है और अब यह प्री-बुक के लिए उपलब्ध है। कंपनी की ओर से नई VW T-Roc को अगले महीने तक लॉन्च कर दिया जाएगा। अगस्त 2017 में पेश की गई VW T-Roc इंटरनेशनल लेवल पर B- और C- सेगमेंट में उपलब्ध है।

Vw T Roc Front Three Quarters Right Side Auto Expo

नई VW T-Roc डाइमेंशन में 4,234 मिमी लंबी, 1,819 मिमी चौड़ी और 1,573 मिमी (2WD) / 1,572 मिमी (AWD) ऊंची है। इसका व्हीलबेस 2,590 मिमी है। हालांकि यूरोप में यह एक इंजन के साथ ही है, जबकि भारत में कई मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन के साथ उपलब्ध है।

डिजाइन और फीचर्स

Vw T Roc Rear Seats Auto Expo 2020 54b1

VW T-Roc कंपनी की ओर से इंटरनेशनल लेवल पर VW T-Cross और VW Tiguan के बीच रखी गई है। कार को डुअल-टोन कलर स्कीम के साथ रखा गया है, जो कि बहुत अट्रैक्टिव है। VW T-Roc मुख्य रूप से यूरोपीय ग्राहकों के लिए डेवलप की गई फॉक्सवैगन मॉडल का परिपक्व अवतार है। हालांकि VW T-Roc यूरोप में VW T-Cross छोटी है, लेकिन भारत में VW Taigun VW T-Roc की तरह आकार होगा।

संबंधित खबरः Auto Expo 2020: वे टॉप 10 प्रोडक्शन कारें, एसयूवी और एमपीवी, जिनका होगा डेब्यू

हालांकि कार को केवल कुछ शर्तों के साथ उपलब्ध कराया जाएगा, जबकि बाद का मॉडल भारत के शोरूम में 2021 की दूसरी छमाही तक पहुंच उपलब्ध हो सकती है। इसके अन्य फीचर्स में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, पैनोरामिक सनरूफ, पैसिव कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, टू-ज़ोन क्लाइमेट्रॉनिक ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और लेदर सीट्स के साथ लैस की गई है।

पावर और प्राइस

Vw T Roc Front Three Quarters Auto Expo 2020 1939

1.5-लीटर TSI-Evo टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 150 PS और 240 Nm का टार्क पैदा करता है जो 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लैस किया गया है, जबकि 4MOTION AWD सिस्टम पैकेज का हिस्सा नहीं है। सेफ्टी में रिवर्स पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे कई इक्नीपमेंट से लैस की गई है।

संबंधित खबरः ऩ्यू जेनरेशन VW Tiguan Allspace स्पॉटेड, R-Line ट्रिम में होगी लॉन्च

प्राइस की बात करें तो नई VW T-Roc को स्पेन से CBU से लाया जाएगा और भारत में यह 20 लाख (एक्स-शोरूम) रूपए से ऊपर की प्राइस में होने की संभावना होगी। चूंकि भारत में इसका मुकबला किआ सेल्टोस (Kia Seltos) से होगा। ऐसे में प्राइस क्या ठीक-ठाक होगी, यह देखना एक देखना दिलचस्प होगा।

Volkswagen की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी