Kia Seltos की स्पेसिफिकेशन लीक, जानें क्या है इस नई एसयूवी में खास

25/06/2019 - 12:53 | ,  ,  ,   | Suvasit

20 जून को Kia Seltos का भारत में ऑफिशियल डेब्यू हुआ था। इस नई एसयूवी को इसी साल अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है। डेब्यू के मौके पर कंपनी ने इस एसयूवी के स्पेसिफिकेशन से जुड़ी कोई भी जानकारी साझा नहीं की थी। लेकिन, एक रिपोर्ट में अनऑफिशियल तौर पर इस एसयूवी के स्पेसिफिकेशन की जानकारी लीक हो गई है।

Kia Seltos Front

डायमेंशन

Kia Seltos का डिजाइन ज़ाहिर तौर पर लोगों को अपील कर रहा है। ये एसयूवी अपने मुकाबले की Hyundai Creta से ज्यादा लंबी और चौड़ी है। रिपोर्ट के मुताबिक Kia Seltos की लंबाई 4,315mm, चौड़ाई 1,800mm और ऊंचाई 1,620mm है। ह्युंडई क्रेटा के मुकाबले ये एसयूवी लंबी और चौड़ी है। लेकिन, लंबाई एक जैसी ही है। दोनों ही एसयूवी की ग्राउंड क्लियरेंस 190mm है।

व्हीलबेस की बात करें तो यहां भी किआ सेल्टॉस क्रेटा को पीछे छोड़ रही है। Kia Seltos का व्हीलबेस 2,610mm है। वहीं, इसकी बूट कपैसिटी करीब 433 लीटर है। इस एसयूवी के साथ दो व्हील साइज़ का ऑप्शन दिया जाएगा जिसमें 16-इंच और 17-इंच एलॉय व्हील शामिल है। अंतरराष्ट्रीय मॉडल में 18-इंच एलॉय व्हील का इस्तेमाल किया जाता है।

Kia Seltos Profile

इंजन स्पेसिफिकेशन

डेब्यू के मौके पर कंपनी ने इस एसयूवी के इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। कंपनी ने सिर्फ इतना बताया कि Kia Seltos में दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा जो BS-VI नॉर्म्स को पूरा करते हैं।

जानकारों के मुताबिक इस एसयूवी में इन इंजन के साथ IVT, 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन, 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ये एसयूवी 177 PS 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 149 PS 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 136 PS 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

Kia Seltos Rear

फीचर्स

Kia Seltos में 10.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे डेडिकेटेड सिम कार्ड और UVO कनेक्टेड व्हीकल टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है। इसके अलावा साउंड मूड लाइटिंग, 8.0-इंच हेड-अप डिस्प्ले, 8-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम, 7-इंच मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, टीसीएस, हिल असिस्ट कंट्रोल और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Kia Seltos को अगस्त में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन, इसकी बुकिंग जुलाई मध्य तक शुरू कर दी जाएगी। इसकी अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत 11-17 लाख रुपये बताई जा रही है।

Kia की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर