Kia SP2i प्रीमियम एसयूवी के नाम का खुलासा, Kia Seltos रखा जा सकता है नाम

31/05/2019 - 14:15 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Kia की नई एसयूवी के नाम का खुलासा अब तक नहीं हुआ है। लेकिन, IAB को इस एसयूवी के नाम से जुड़ी एक एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है। इस खुलासे के मुताबिक Kia SP2i का नाम Kia Seltos रखा जा सकता है। अभी तक ये खबर आ रही थी कि इस एसयूवी को Tusker या Trailster नाम दिया सकता है।

Kia Seltos दिखने में बिल्कुल अपने कॉन्सेप्ट मॉडल Kia SP की तरह ही है। इस एसयूवी में मॉडर्न डिजाइन के साथ साथ एक ट्रैडिशनल एसयूवी की सारी खूबियां दी गई हैं। इस एसयूवी में स्लीक एलईडी हेडलैंप, 3-डी लाइट ग्राफिक और टेक्निकल डायमंड पैटर्न दिया गया है। साथ ही इसमें कंपनी का सिग्नेचर टाइगर-नोज़ ग्रिल भी लगाया गया है।

Kia Sp2i Sketch Front
स्केच - फ्रंट

कंपनी ने बीते दिनों इस एसयूवी का ऑफिशियल स्केच भी जारी किया था। जारी किए गए ऑफिशियल स्केच में कार का डैशबोर्ड, एयर-कॉन वेंट्स नज़र आ रहा है जिसे कर्वी डिजाइन दिया गया है। इस एसयूवी में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया जाएगा जो इस सेगमेंट का सबसे बड़ा है। इंस्ट्रूमेंट पैनल भी काफी साफ-सुथरा नज़र आ रहा है मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले लगाया गया है। साथ ही यहां स्टाइलिश और स्लीक एयर वेंट्स और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल पैनल नज़र आ रहा है। इसमें डेडिकेटेड मोबाइल फोन स्टोरेज एरिया और वायरलेस चार्जिंग का ऑप्शन भी दिया गया है।

पढ़ें : Kia SP2i के इंटीरियर का टीज़र जारी, कई फीचर्स का हुआ खुलासा

Kia Sp2i Interior Sketch 2

Kia Motors ने बताया है कि Kia SP2i में मल्टी-कलर मूड लाइटिंग का भी ऑप्शन दिया गया है। पूरे इंटीरियर को देखकर एक प्रीमियम एसयूवी वाली फीलिंग आ रही है। साथ ही इसमें एक स्पोर्टी फील भी दिया गया है। इस एसयूवी की सीधी टक्कर Hyundai Creta से है इसलिए इसे एक मॉडर्न टच भी दिया गया है। कार में हेड-अप डिस्प्ले भी लगाया गया है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Kia Sp2i Interior Sketch

Kia SP2i को Hyundai Creta के अपग्रेडेड प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये एसयूवी दो इंजन में लॉन्च हो सकती है। इसमें एक 1.5-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल टर्बोचार्ज्ड इंजन शामिल है। इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा। बाद में कंपनी इस कार के परफॉर्मेंस वर्जन को भी लॉन्च कर सकती है। इस परफॉर्मेंस वर्जन में 140 PS 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा और इसे 7-स्पीड डीसीटी से लैस किया जाएगा।

Kia Sp2i Sketch Rear
Kia SP2i स्केच - रियर

कीया मोटर्स की SP2i से आधिकारिक तौर पर पर्दा 20 जून को हटेगा। इसकी अनुमानित शुरुआती कीमत 10-11 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है।

Kia SP Concept की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर