20 जून को हटेगा Kia SP2i से पर्दा, जानें इस नई एसयूवी की खूबियां

08/05/2019 - 14:06 | ,  ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Kia Motors भारत में अपने कारोबार की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारतीय बाज़ार में सबसे पहले कंपनी एक एसयूवी को लॉन्च करेगी जिसके आधिकारिक नाम की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। इस एसयूवी का कोडनेम Kia SP2i रखा गया है जिसके कॉन्सेप्ट मॉडल को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया गया था।

अब खबर है कि 20 जून को Kia SP2i से आखिरकार पर्दा हटा दिया जाएगा। इसी दिन कंपनी Kia SP2i को आधिकारिक तौर पर पेश करेगी और इस एसयूवी से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ जाएंगी।

Kia SP2i
Kia SP Concept

बताया जा रहा है कि Kia SP2i का डिजाइन काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट मॉडल SP Signature कॉन्सेप्ट की तरह ही होगा। इस एसयूवी को माचो लुक और डिजाइन दिया गया है जो आमतौर पर भारतीय ग्राहकों को पसंद भी आता है। Kia SP2i को Hyundai Creta के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस प्लेटफॉर्म को 7-सीटर वर्जन के लिए भी तैयार किया गया है।

Kia SP2i
Kia SP Concept

Kia SP2i की खूबियां

Kia SP2i में टाइगर-नोज़ रेडिएटर ग्रिल के साथ शार्प हेडलैंप, एलईडी टेल-लाइट और 18-इंच का एलॉय व्हील लगा होगा। इस एसयूवी के एक्सटीरियर को अर्बन लुक दिया गया है। साथ ही इसमें कई अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और हाई-क्वालिटी मैटेरियल का इस्तेमाल भी किया गया है। किया SP2i इलेक्ट्रिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वाई-फाई हॉटस्पॉट, वायरलेस चार्जिंग इत्यादि फीचर्स से भी लैस होगी।

इस एसयूवी में कंपनी 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन का ऑप्शन देगी। साथ ही इसे 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से भी लैस किया जाएगा। बताया ये भी जा रहा है कि साल 2020 तक कंपनी किया SP2i के स्पोर्टी वेरिएंट को भी भारतीय बाज़ार में उतार सकती है जिसमें 140PS 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा होगा जिसे 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जा सकता है।

Kia SP2i
Kia SP Concept

Kia SP2i को जुलाई 2019 में बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी अनुमानित कीमत 10 से 16 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है। Kia SP2i का सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Nissan Kicks से होगा।

Kia की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर