NCAP टेस्ट में मेड इन इंडिया Ford Figo (Aspire) सेडान को 4-स्टार रेटिंग

30/09/2019 - 09:08 | ,  ,  ,  ,   | deepak

लैटिन NCAP (न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) के क्रैश टेस्ट में मेड इन इंडिया के तहत प्रोड्यूज हुई Ford Figo (Aspire) सेडान को 4-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। हालांकि यह नॉन सब 4 मीटर एडिशन भारत में बिक्री के लिए नहीं है। इसे पिछले साल दक्षिण अमेरिकी मार्केट के लिए बाजारों में अपडेट किया गया था।

Ford Figo Sedan Ncap 1 6f0a

Ford Figo (Aspire) सेडान को स्टैंडर्ड के रूप में चार एयरबैग, एबीएस, ईएससी, इसोफिक्स चाइल्ड-सीट एंकरेज और फ्रंट सीट-बेल्ट प्री-टेंशनर्स और रिमाइंडर्स के साथ पेश किया गया था। क्रैश टेस्ट में यह कार सेफ्टी फीचर के लेवल पर पर्याप्त रूप से सुरक्षित बताई गई है।

क्या रहा सेफ्टी का लेवल

Ford Figo Sedan Ncap 2 55b9

Ford Figo के फुटवेल क्षेत्र में एक स्थिर रेटिंग पाई गई है और यह पैरों की सुरक्षा के लिए बेहतर है। इसके साइड-इफ़ेक्ट क्रैश टेस्ट में सेफ्टी लेवल पर चेस्ट को छोड़कर सभी स्तर पर अच्छी पाई गई। साइड पोल इंपैक्ट क्रैश को नहीं किया गया है, क्योंकि कार स्टैंडर्ड के रूप में साइड हेड प्रोटेक्शन के साथ पेश नहीं की गई है।

यह भी पढ़ेः Ford Motors क्या भारत से समेटने जा रही है अपना व्यापार?

इसके अलावा टेस्टिग के दौरान कि 18 महीने के बच्चे के साथ-साथ तीन साल के बच्चे की डमी भी कार में रखी गई, यहां भी सेफ्टी लेवल अच्छी पाई गई। हालांकि इस सेडान के बॉडी पार्ट्स में स्थिरता की कमी बताई गई।

फीचर्स

2018 Ford Aspire Facelift Review Image Front Three

NCAP रिपोर्ट में बताया गया है कि उपरोक्त परिणाम इसी तरह दिखने वाली उस Ford Ka Sedan पर लागू नहीं होते हैं जो Ford के ब्राज़ील के प्लांट से निकाली गई है। इंडियन स्पेक स्टैंडर्ड फीचर जैसे दोहरी एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और एक हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम के साथ लैस है।

यह भी पढ़ेः Ford Endeavour की सेल्स में 14% की ग्रोथ, Toyota Fortuner से तेज हुआ कंपटीशन

Ford Figo केवल छह एयरबैग के साथ रेंज-टॉपिंग टाइटेनियम + ट्रिम में हो सकता है। जबकि ESC, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल-स्टार्ट असिस्ट जैसे अन्य प्राइम सेफ्टी फीचर्स केवल इसके पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरिएंट में दिए गए हैं।

Ford Aspire की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी