Mahindra Bolero Power+ का एबीएस वर्जन लॉन्च, कीमत 7.31 लाख रुपये

06/07/2019 - 10:42 | ,  ,  ,   | Suvasit

Mahindra Bolero Power+ को अब एबीएस से लॉन्च कर दिया गया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.68 लाख रुपये रखी गई है। वहीं, इसके टॉप-एंड ZLX वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 8.68 लाख रुपये रखी गई है।

1 अप्रैल 2019 से एबीएस को हर गाड़ी में ज़रूरी कर दिया गया है। वहीं, 1 जुलाई 2019 से हर गाड़ी में ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट वार्निंग, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स को भी ज़रूरी कर दिया गया है। इसलिए कंपनी ने Bolero को भी इन सेफ्टी फीचर्स से लैस कर दिया गया है।

Mahindra Bolero Power Abs

पिछले महीने कंपनी ने Mahindra Bolero के लॉन्ग वर्जन का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया था। लेकिन, Mahindra Bolero Power+ बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। Bolero कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में शामिल है। कंपनी ने मार्केट की डिमांड को देखते हुए इस एसयूवी को अपग्रेड किया है। इस एसयूवी को पेडेस्ट्रियन सेफ्टी के लिहाज़ से भी अपग्रेड किया गया है। इस एसयूवी में रि-डिजाइन ग्रिल, हाई बोनट और सॉफ्ट बंपर लगाया गया है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Mahindra Bolero Power+ में BS-4, 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगा है जो 70 बीएचपी का अधिकतम पावर और 195Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।Mahindra Bolero Power

नए सेफ्टी नियमों के लागू होने के बाद कई ऑटोमेकर्स अपने कई प्रोडक्ट का प्रोडक्शन बंद कर रहे हैं। इसी लिस्ट में Mahindra Bolero (Long) और Mahindra Xylo का भी नाम शामिल है। महिंद्रा ने इन दोनों गाड़ियों के प्रोडक्शन को बंद करने का फैसला लिया है। कंपनी के मुताबिक Mahindra Bolero (Long) और Xylo को नए सेफ्टी नियमों के मुताबिक अपग्रेड करने में ज्यादा खर्च आएगा। वैसे भी इन दोनों गाड़ियों की बिक्री से कंपनी खुश नहीं थी। इस वजह से कंपनी ने इन दोनों गाड़ियों की बिक्री बंद करने का फैसला किया है।

Mahindra Bolero Power+ - कीमत

Bolero SLE Power Plus ABS 7.68 लाख रुपये
Bolero SLX Power Plus ABS 8.33 लाख रुपये
Bolero ZLX Power Plus ABS 8.68 लाख रुपये

Mahindra की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर