Maruti Alto VXi + भारत में हुई लॉन्च, प्राइस 3.80 लाख रूपए

20/12/2019 - 11:47 | ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki)  ने भारत में अपनी लोकप्रिय कार Maruti Alto VXi + के टॉप-ऑफ-द-लाइन ट्रिम को लॉन्च कर दिया है। यह नई कार INR 3.80 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की प्राइस में उपलब्ध है, जो कि अपने पछले मॉडल से 13,000 रूपए महंगी है।

Maruti Suzuki Alto Exterior 0 079e

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस साल का पहला मौका नहीं है जब ऑल्टो को अपडेट प्राप्त हुआ है। मारुति सुजुकी ने अप्रैल में इस कार को BS-VI इंजन के साथ पेश किया था। इसके बाद जून में कए गए अपडेट में CNG-kitted एडिशन के साथ पेश की गई।

फीचर

Maruti Suzuki Launches New Alto Drive With Pride 7

Maruti Alto VXi + ट्रिम ब्लूटूथ के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे नए और अतिरिक्त फीचर्स के साथ है। नए अपडेट के साथ कंपनी बजट में शानदार कार की तलाश करने वाले ग्राहकों का ध्यान रख गया है। कार कई माडर्न एंटरटेनमेंट और कनेक्टिविटी फीचर के साथ लैस की गई है, जिसमें प्रमुख आकर्षण मीडिया इंटरफ़ेस एन्हांसमेंट ही है।

यह भी पढ़ेः  38 लाख यूनिट की बिक्री के साथ Maruti Alto का नया रेकॉर्ड

इसके अलावा, जैसा कि नाम से पता चलता है, यह VXi ट्रिम पर आधारित है, और इसलिए, इसमें डुअल-टोन इंटीरियर, हीटर के साथ एक मैनुअल एयर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, रिमोट लॉकिंग और मैन्युअल रूप से एडजेस्टेबल विंग मिरर हैं।

सेफ्टी और पावर

2019 Maruti Alto Facelift Front Three Quarters Ban

सेफ्टी फीचर्स में कार एबीएस, ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और डुअल फ्रंट एयरबैग (वीएक्सआई के नीचे ट्रिम लेवल पर पैसेंजर एयरबैग ऑप्शनल है) के साथ है।

यह भी पढ़ेः Maruti WagonR ने भारत में पूरे किए 20 साल, जानिए कैसा रहा सफर?

पावर की बात करें तो मारुति ऑल्टो में BS-VI कंप्लेंट, 49 PS 0.8L थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन से संचालित होती है। इस इंजन को स्टैंडर्ड के रूप में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। एलएक्सआई ट्रिम में 42 पीएस पेट्रोल-सीएनजी संस्करण भी उपलब्ध है। मारुति सुजुकी ने हाल ही में कहा उसने भारत में साल 2000 में लॉन्च करने के बाद से अब तक ऑल्टो की 38 लाख से अधिक यूनिट की बिक्री की है।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर