देखने में कैसी होगी Maruti Futuro-E? ऑटो एक्सपो से पहले जानिए

26/12/2019 - 08:00 | ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उतारने की योजना बनाई है और कंपनी ने इस कार के कॉन्सेप्ट का नाम Maruti Futuro-E रखा है, जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जा सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इंडियन ऑटो ब्लॉग के डिजिटल कलाकर शोएब कलानिया ने कार की रेंडरिंग डिजाइन तैयार किया है और यह बताने का प्रयास किया है कि आखिर ये कार देखने में कैसी होगी?

Maruti Suzuki Futuroe Concept Fd15

आपको बता दें कि Maruti Futuro-E कॉन्सेप्ट Maruti Wagon R के फ्रेम पर बेस्ड होगी और यह A- सेगमेंट क्रॉसओवर होगा। रेंडरिंग के आधार पर आपको बता दें कि कार लम्बे-चौड़े स्टांस और स्टाइलिंग डिटेल्स के साथ होगी और डिजाइन के मामले में डोनर मॉडल के करीब होगा।

माडर्न स्टाइलिंग का होगा इस्तेमाल

2019 Maruti Wagon R Review Images Front Three Quar
Maruti WagonR

मारूति सुजुकी कार में नई माडर्न स्टाइलिंग का इस्तेमाल करेगी और शानदार लाइटिंग, बड़े व्हील और आकर्षक कलर स्कीम के साथ कई ईवी क्रेडेंशियल्स की सुविधा होगी। इसके अलावा, चौड़ी विंडो,बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस और सड़क पर शानदार तरीके से चलने के लिए डिजाइन किया जाएगा।

कंपनी सुत्रों की में तो Maruti Futuro-E कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन 130 किमी का रेंज देगी और एसी चार्जिंग और डीसी चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करेगा। हम कह सकते हैं कि नई कार टाटा टिगोर ईवी के बहुत करीब होगी। चूंकि यह कंपनी की पहली ईवी भी होगी इसलिए रेंज की क्षमता कम होने की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

कब होगी लॉन्च

2019 Maruti Wagon R Review Images Front Three Quar
Maruti WagonR

मारूति सुजुकी मंदी के इस दौर में बाजार की चुनौतियों को देखते हुए लॉन्च में देरी कर सकती है। हमें उम्मीद है कि कार को साल 2020 के बाद ही लॉन्च किया जा सकता है। शुरू शुरू में कंपनी प्रोडक्शन एडिशन को केवल कैब ऑपरेटर या सरकारी निकायो को ही दे सकती है, जबकि निजी ग्राहकों के लिए ऑर्डर की बुकिंग 2021 में शुरू होने की उम्मीद है। ऑटो एक्सपो में Futuro-E कॉन्सेप्ट के अलावा, Maruti Suzuki फेसलिफ्टेड Vitara Brezza का भी डेब्यू करेगी

Maruti Futuro-E की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर