Maruti Ignis व्हील के साथ स्पॉट हुई नई Maruti WagonR, जानें डिटेल

06/09/2019 - 15:50 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

ऑटोमोबाइल उद्योग भले ही मंदी की मार से जूझ रहा है और मारूति सुजुकी की बिक्री में 34 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन कंपनी अपने पुराने मॉडल को बंद करने के मूड में नही है। Maruti Suzuki ने हाल ही में Ertiga-based XL6 को लॉन्च किया है और अब नई Maruti WagonR की टेस्टिंग कर रही है।

2019 Maruti Wagonr Stingray Spied Alloys Ignis New

हाल ही में सामने आए स्पाई शॉट्स में नई Maruti WagonR एक नए व्हील के साथ नजर आ रही है। यह व्हील Maruti Ignis से लिया गया है। इसके पहले सामने आई तस्वीरों में कार के बम्पर को कवर किया गया था, लेकिन तब भी नई कार वैगनआर होने का स्पष्ट संकेत दे रही थी।

शेप में नहीं कोई बदलाव

2019 Maruti Wagonr Stingray Spied Alloys Ignis New

तस्वीरों से स्पष्ट हो रहा है, कार के शेप में कोई अपडेट नहीं किया गया है। हालांकि नए व्हील के साथ नए मॉडल के ग्राउंड क्लीयरेंस में अंतर हो सकता है।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki XL6 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.79 लाख, जानें फीचर, स्पेसिफिकेशन

फिलहाल  बेची जा रही मॉडल अलॉय व्हील के साथ नहीं है। यह केवल 14-इंच के स्टील व्हील के साथ उपलब्ध है। इसके पहले यह भी कहा जा रहा था कि नई वैगनआर 7-सीटहोगी, लेकिन फिलहाल यह उस कार की इमेज नहीं है।

नया पेंट स्कीम

Maruti Suzuki Wagon R

हालांकि कार पर लगा ब्लैक कलर का पर्दा बॉडी अपडेट को छिपाने में सफल रहा है, लेकिन हम मान सकते हैं, इक्जीटियर में नया डिज़ाइन किया गया बंपर, ट्विस्ट किया गया हेडलैम्प और टेल लैंप ग्राफिक्स हो सकता है।

यह भी पढ़ेः Maruti S-Presso: चार इक्वीपमेंट लाइन के साथ 30 सितम्बर को होगी लॉन्च

कुल मिलाकर माना जा सकता ह कि नई वैगनआर अपने नियमित मॉडल से कहीं ज्यादा स्पेशल फील देगी, जबकि इक्टीरियर और इंटीरियर को नया पेंट स्कीम प्राप्त होगा। फिर भी प्रीमियम सीट के अलावा इंटीरियर में किसी बड़े अपडेट की उम्मीद नही है।

पावर स्पेसिफिकेशन

Maruti Suzuki Wagon R Front

WagonR कंपनी के पांचवें-जेनरेशन हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और यह 1.0- लीटर व 1.2L पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ है। WagonR 1.0लीटर BS-IV K10B के तीन-सिलिंडर इंजन द्वारा संचालित है और 5,500 rpm पर 50 kW (67.98 PS) और 3,500 rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ेः Suzuki Jimny फोर्थ जेनरेशन जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानें डिटेल

दूसरी ओर WagonR 1.2L को BS-VI K12M फोर-सिलिंडर इंजन के साथ है जो कि 61 6,000 आरपीएम पर kW (82.94 PS) और 113nm के टॉर्क पर 4,200rpm पर पावर प्रोड्यूज करता है। नए मॉडल के इंजन में इसी कॉन्फ़िगरेशन की उम्मीद है। इसे मारुति की प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप से एक्सएल 6 की तरह रिटेल किया जा सकता है।

[सोर्स: Rushlane]

maruti suzuki ignis की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर