Maruti S-Presso अपनी लॉन्चिंग से पहले डीलरशिप पर देखी गई, देखें वीडियो

25/09/2019 - 10:46 | ,  ,  ,   | deepak

भारतीय पैसेंजर व्हीकल निर्माता मारूति सुजुकी की मोस्ट अवेटेड अपनी एसयूवी स्टाइल हैचबैक Maruti S-Presso को आगामी 30 सितंबर 2019 को भारत में लॉन्च करने जा रही है। अब खबर है है कि यह नई कार डीलरशिप पर पहुंचने लगी है, जिसका खुलासा हाल ही में सामने आए एक वीडिय़ो में हुआ है।

Maruti Suzuki Future S 8187

भारत में नई Maruti S-Presso को Maruti Alto K10 के साथ मिलकर Renault Kwid के प्रमुख कंपटीटर  रूप में बेचा जाएगा। हाल ही में वीडियो के माध्यम से सामने आई यह कार एसटीडी या एलएक्सआई वेरिएंट प्रतीत हो रही है, क्योंकि इसमें व्हील कवर दिखाई नहीं दिया और फ्रंट में रेडिएटर ग्रिल पर क्रोम गार्निश भी है।

डिजाइन

Maruti Future S Concept Front Three Quarters 1

मारुति एस-प्रेसो के फ्रंट में स्क्वैश हेडलैम्प और मारुति विटारा ब्रेज़ा-प्रेरित ग्रिल होगा। हेडलाइट्स के प्रोडक्शन कॉस्ट को कम करने के लिए हलोजन यूनिट के रूप में रूप में रखा गया है, लेकिन हाई वेरिएंट में अभी भी एलईडी स्ट्रिप फॉग लैंप के फीचर होंगे।

यह भी पढ़ेः लॉन्चिंग से पहले Maruti Suzuki S-Presso का स्केच जारी, जानें डिटेल

एस-प्रेसो की बॉडी पर जगह-जगह पर ब्लैक कलर नजर आ रहा है, जो इसे बहुत अपीलिंग बना रहा है। इसका डिजाइन और स्टाइल इसे मिनी एसयूवी का लुक दे रहा है। कार 13- और 14-इंच व्हील ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी।

नौ कॉन्फ़िगरेशन में होगी उपलब्ध

Maruti Future S Concept Rear Three Quarters

Maruti S-Presso को STD (O), LXi, LXi (O), VXi, VXi (O), VXi +, VXi AGS, VXi (O) AGS, VXi + AGS और VXi + के नौ कॉन्फ़िगरेशन में बेचा जाएगा। टॉप-क्रॉप ट्रिम में 7.0 इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वॉयस रिकग्निशन, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, रियर पार्सल ट्रे, बॉडी कलर्ड ORVMs और डोर हैंडल और 12V- वोल्ट एक्सेसरी सॉकेट जैसे फीचर्स से लैस किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः Maruti S-Presso का रियर डिजाइन पहली बार आया सामने, जानें डिटेल

Maruti S-Presso की  लंबाई 3,665mm, चौड़ाई 1,520 mm और ऊंचाई में 1,549 mm (13 इंच व्हील के साथ)/1,564 mm (14 इंच के पहियों के साथ) है और व्हीलबेस 2,380 मिमी है। कार का वजन 1,170 किलो है।

सेफ्टी और पावर

Maruti Future S Concept Front Three Quarters Left

Maruti S-Presso में स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के रूप में एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसी सुविधाएँ होंगी। इंजन BS-VI के अनुरूप होगा।

यह भी पढ़ेः Maruti S-Presso: चार इक्वीपमेंट लाइन के साथ 30 सितम्बर को होगी लॉन्च

Maruti S-Pressoका K10B 1.0-लीटर पेट्रोल K10B इंजन के साथ 68ps  की पावर और 90nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। यह स्टैंडर्ड के रूप में 5-स्पीड एमटी या ऑप्शनल 5-स्पीड एएमटी के साथ पेश किया जाएगा। एस-प्रेसो को भविष्य में सीएनजी इंजन के साथ भी लॉन्च किया जाएगा।

[यहां देंखे- वीडिय़ो]

[Source: Power Stroke]

Maruti S-Presso की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी