6 लाख यूनिट के साथ Maruti Suzuki ने बनाया ऑटोमेटिक कारों की बिक्री का रिकार्ड

16/12/2019 - 17:45 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता Maruti Suzuki की ऑटोमैटिक कारों ने बिक्री में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। हाल ही में जारी हुए आकड़ों के मुताबिक इस घरेलू निर्माता ने अब तक 6 लाख ऑटोमैटिक कारों की बिक्री की है, जिनमें 5 लाख से ज्यादा गाड़ियां ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) टेक्नॉलजी से लैस हैं।

2017 Maruti Dzire 3rd Gen Front Quarter Unveiled 3

आपको बता दें कि कंपनी ने यह रिकार्ड 5 साल के अंदर प्राप्त किया है। इसे लेकर कंपनी कहा कहना है कि मारुति सुजुकी सबसे बेस्ट ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी को भारतीय बाजार में लाने के लिए प्रतिबद्ध है। बिक्री का यह आंकड़ा नई टेक्नॉलजी में ग्राहकों की बढ़ती पसंद को दिखाता है, जो ड्राइविंग को आसान और आरामदायक बनाता है।

क्या कहना है कंपनी का

2017 Maruti Dzire 3rd Gen Rear Three Quarter Unvei

कंपनी ने कहा कि कई ऑटोमैटिक ऑप्शन से हम सभी सेगमेंट में अलग-अलग ग्राहकों की जरूरत पूरी करते हैं।हमारी ऑटोमैटिक टेक्नॉलजी किफायती कीमत में बेहतर माइलेज के साथ ड्राइविंग में आसानी लाती है, खासकर शहर के रुकने और चलने वाले बिजी ट्रैफिक में कमाल का प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki ने नवम्बर में 8 महीने बाद किया रिकॉर्ड कारों का उत्पादन

बता दें कि मारूति ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन कार को सबसे पहले सिलेरियो के रूप में साल 2014 में एजीएस ट्रांसमिशन टेक्नॉलजी के साथ लॉन्च किया गया था। शुरूआत में कार की सेल्स साधारण रही, लेकिन बाद में तेजी देखी गई कंपनी ने वित्त वर्ष 2018-19 में 2 लाख से ज्यादा ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली गाड़ियां बेचीं।

12 मॉडल हैं मौजूद

2017 Maruti Dzire Road First Drive Review

कंपनी ने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में मारुति के पास ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के तीन ऑप्शन हैं। इनमें AGS (ऑटो गियर शिफ्ट), AT (ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन) और CVT (कंटिन्युअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन) शामिल हैं।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki का डीजल कारों पर यू-टर्न, अब बनाई ये नई योजना

इसके अलावा मारुति के पोर्टफोलियो में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले 12 मॉडल मौजूद हैं। इनमें Alto K10, S-Preso, WagonR, Celerio, Ignis, Swift, Dezire और Vitara Brezza.  में एजीएस दिया गया है। Ertiga, Ciaz Qj XL6 में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और बलेनो में सीवीटी टेक्नॉलजी है।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर