क्या Maruti Suzuki ने स्टीयरिंग में कमी कारण कारों को चुपचाप किया रिकॉल?

30/09/2019 - 18:00 | ,  ,   | deepak

घरेलू पैसेंजर निर्माता मारूति सुजुकी ने कई कारों को रिकॉल किया है। दरअसल खबर है कि मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में अपने कई मॉडलों को चुपचाप रिकॉल किया है। रिकॉल किए गए वाहनों में कई लोकप्रिय मॉडल हैं, जिनके स्टीयरिंग कॉलम में प्रॉब्लम पाई गई है।

2017 Maruti Dzire 3rd Gen Front Quarter Unveiled 3

कहा जा रहा है कि मारुति सुजुकी की इन कारों में स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, विटारा ब्रेज़ा और एस-क्रॉस शामिल हैं। उपर्युक्त मॉडलों के स्टीयरिंग कॉलम में प्रॉब्लम है, जहां एक कोने में ले जाने के बाद स्टीयरिंग व्हील अपने मूल स्थान पर वापस नहीं आ पा रहा है।

कोई अधिकारिक बयान नहीं

Maruti Suzuki Baleno Interior

हालांकि कंपनी ने इस रिकॉल के संबंध में कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन सामने आए इंटरनल डॉक्यूमेंट से प्रभावित कारों के VIN नंबर, मॉडल कोड और इंजन के प्रकार का पता चलता है। अब ग्राहकों की कार को को बिना किसी कीमत के स्टीयरिंग व्हील को रिप्लेस किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः 11 हजार रूपए में Maruti S-Presso की बुकिंग हुई स्टार्ट, कल होगी लॉन्च

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में कुछ लोकप्रिय मॉडलों पर कीमत में कटौती की घोषणा की है। इनमें टूर एस एडिशन और इग्निस के साथ उपरोक्त सभी मॉडल शामिल हैं। यह कटौती करीब 5 हजार रूपए की है।

मारूति एस-प्रेसो की लॉन्चिंग

Production Version Of Maruti Future S Concept Comi

मारुति सुजुकी 30 सितंबर को भारतीय बाजार में अपने नए एंट्री-लेवल हैचबैक, एस-प्रेसो को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। नई मारुति एस-प्रेसो पूरी तरह से नए डिजाइन के साथ आई है, जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस की गई फ्यूचर-एस 'से लिया गया है।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी