Maruti Suzuki ने घटाए कारों के दाम, जानें किस मॉडल पर कितने की छूट?

25/09/2019 - 17:39 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

केन्द्र सरकार द्वारा कॉर्पोरेट टैक्स में करने के बाद Maruti Suzuki ने अपनी कई लोकप्रिय कारों के दाम घटा दिए हैं। यह कटौती करीब 5 हजार रूपए तक की है। कंपनी इस कदम से दो निशाने लगा रही है। एक तो फेस्टिव सीजन में कारों के दाम भी कम हो रहे हैं और दूसरा ग्राहकों को कारों के बढ़ते दाम में राहत भी प्रदान कर रही है।

2019 Maruti Wagon R Review Images Front Three Quar

मारुति सुजुकी अपनी Alto 800, Alto K10, Swift diesel, Celerio, Dzire diesel के दाम करीब 5,000 रूपए की कटौती की है, जो कि एरिना आउटलेट पर सेल की जाती है। दूसरी ओर Nexa आउटलेट पर कंपनी Baleno diesel, Ignis और S-Cross को सेल करती है। इन कारों पर भी अब करीब 5 हजार तक की छूट है।

तत्काल प्रभाव से लागू हो गई नई कीमतें

2019 Maruti Baleno Facelift Profile 31a3

मौजूदा कीमतें इस घोषणा के साथ ही यानि आज 25 सितंबर 2019 से ही पूरे देश में लागू हो गई हैं। इसके अलावा, मारुति सुजुकी की मौजूदा  प्रोडक्ट पोर्टफोलियों में उपलब्ध कई और कारों में भी कटौती की गई है।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki की 10 लाखवीं कार गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से हुई एक्सपोर्ट

दरअसल मंदी के इस दौर में भी मारूति सुजुकी अपनी बिक्री को लेकर सकारात्मक है। कंपनी का मानना है कि नई कीमतें ग्राहकों की भावना को बढ़ावा देने और इस त्योहारी सीजन में बाजार को हिट करने में मदद करेगी।

Maruti S-Presso भी 30 सितम्बर को होगी लॉन्च

Maruti Future S Concept Wheel 9874

अन्य अपडेट में, मारुति सुज़ुकी अपने एस-प्रेसो और प्रीमियम वैगन आर जैसे नए उत्पादों को आगे बढ़ा रही है। अप्रैल साल 2020 में बीएस-6 लागू के कारण मारूति सुजुकी ने पहले ही डीजल मॉडल के प्रोडक्शन को बंद करने की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ेः Maruti S-Presso अपनी लॉन्चिंग से पहले डीलरशिप पर देखी गई, देखें वीडियो

मारूति सुजुकी ने हाल ही में एर्टिगा बेस्ड अपनी नई MPV XL6 को  लॉन्च किया है, जबकि आगामी 30 सितम्बर को नई Maruti S-Presso को लॉन्च करने जा रही है। किस कार पर कितनी छूट मिल रही है। इसे नीचे लिस्ट में देखा जा सकता है--

Maruti Price

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी