Maruti Suzuki Ertiga Cross 21 अगस्त को होगी लॉन्च

10/07/2019 - 16:11 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक Maruti Suzuki Ertiga Cross 21 अगस्त को भारतीय बाज़ार में दस्तक देगी। बताया जा रहा है कि ये एक 6-सीटर मारुति सुजुकी अर्टिगा होगी जिसे Ertiga Cross के नाम से लॉन्च किया जाएगा। Maruti Suzuki Ertiga Cross की बिक्री कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप NEXA के ज़रिए की जाएगी।

Maruti Suzuki Ertiga Cros Render

Maruti Suzuki Ertiga Cross ज्यादा प्रीमियम प्रोडक्ट होगा। इसके डिजाइन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। दरअसल, ये एक क्रॉसओर वेरिएंट है जिसमें बड़ा फ्रंट ग्रिल, यूनिक डिजाइन हेडलाइट, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट लगाया जाएगा। फ्रंट ग्रिल को में क्रोम बार लगा होगा। इसके अलावा लोअर ग्रिल और एयर इनटेक में भी क्रोम का इस्तेमाल किया जाएगा।

कार की साइड प्रोफाइल पर नज़र डालें तो यहां मशीन-फिनिश एलॉय व्हील, शार्प और एजी शोल्डर लाइन, रूफ रेल, हाई ग्राउंड क्लियरेंस और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग जैसे फीचर्स होंगे। कार के रियर में भी नई टेल लाइट और नया बंपर लगाया जाएगा। इस क्रॉसओवर कार की केबिन ऑल-ब्लैक होगी।

Maruti Suzuki Ertiga Cross Spy 2

इंजन स्पेसिफिकेशन

Maruti Suzuki Ertiga Cross में BS-VI K15 स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन लगा होगा। ये पेट्रोल इंजन 104.6 PS का अधिकतम पावर और 138Nm अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड ऑटोमेटिक यूनिट का ऑप्शन दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार के साथ BS-IV 1.5-लीटर DDiS डीज़ल इंजन का भी ऑप्शन दे सकती है। कंपनी ये पहले ही ऐलान कर चुकी है कि मार्च 2020 तक डीज़ल इंजन की बिक्री बंद कर दी जाएगी।

Maruti Suzuki Ertiga के स्टैंडर्ड मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 7.44 लाख रुपये से लेकर 11.20 लाख रुपये के बीच है। इस कार की टक्कर Honda BR-V से है। Maruti Suzuki Ertiga Cross का मुकाबला Mahindra Marazzo से होगा।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर