Maruti Suzuki अपने चुनिंदा मॉडलों पर दे रही है 5 साल और 1 लाख किमी की वारंटी

23/08/2019 - 10:29 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

अप्रैल साल 2020 में बीएम-6 नार्म्स लागू होने के पहले भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारूति सुजुकी बीएस-4 के सभी डीजल मॉडलों को बंद करने की घोषणा कर चुकी है। कंपनी आगे से बीएस-6 व्हीकल्स का ही निर्माण करेगी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मारूति सुजुकी अपने कुछ चुनिंदा मॉडल की खरीद पर शानदार ऑफर पेश कर रही है।

2018 Maruti Vitara Brezza Amt Front Angle

कंपनी ने स्पष्ट किया है कि वह डीजल से चलने वाले Dzire, Swift, Vitara Brezza और S-Cross की खरीद पर पांच साल और 1 लाख किमी की मुफ्त वारंटी देगी। कंपनी के इस कदम से यह स्पष्ट है कि वह फेस्टिव सीजन में अपने डीजल वाहनों के ज्यादा से ज्यादा स्टॉक को कम करना चाहती है।

इन पार्ट्स पर लागू होगी वारंटी

Maruti Dzire Banner 79df

कंपनी का मानना है कि यह ऑफर उसके डीजल कारों की बिक्री के लिए काफी कारगर साबित होगा। इस ऑफर में 5-वर्ष और 1-लाख किलोमीटर की वारंटी के साथ-साथ हाई प्रेशर पंप, कंप्रेसर, इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल मॉड्यूल (ईसीएम), टर्बोचार्जर असेंबल, इंम्पोर्टेंट इंजन और ट्रांसमिशन पार्ट शामिल है।

इसे भी पढ़ेः Maruti Suzuki XL6 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.79 लाख, जानें फीचर, स्पेसिफिकेशन

इसके अलावा, स्टीयरिंग असेंबल और सस्पेंशन स्ट्रट्स को भी कवर करती है। कंपनी का कहना है कि वह ग्राहकों को यह लाभ बिना किसी अतिरिक्त लागत के प्रदान किए जाएंगे।

क्या कहते हैं अधिकारी

Maruti Suzuki S Cross 1

इस ऑफर की घोषणा करते हुए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एक्ज्यूकेटिव डाइरेक्टर(मार्केटिंग और सेल्स)शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि Dzire, Swift, Vitara Brezza और S-Cross हमारे प्रमुख प्रोडक्ट हैं, जिन्होंने मारुति को देश में हिट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हमारी ओर से की जा रही ये पेशकश ग्राहकों को धन्यवाद करना है।

इसे भी पढ़ेः जानें नई Hyundai Grand i10 Nios के चारों वेरिएंट की सभी जानकारी

बता दें कि जब से बीएस-6 नार्म्स की घोषणा हुई है, कंपनी की बिक्री कुल मिलाकर 22% नीचे गिरी है। कंपनी ने 1.3-लीटर डीजल इंजन वाली अर्टिगा और सियाज को भी बंद कर दिया है। फिलहाल ये दोनों कारें सिर्फ 1.5-लीटर BS-4 डीजल इंजन में उपलब्ध है।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर