Maruti Suzuki ने तय की नई S-Presso की लॉन्चिग डेट, जानें कब होगी लॉन्च

26/08/2019 - 09:50 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी ने आखिरकार Maruti S-Presso की लॉन्चिंग डेट तय कर दी है। हालांकि कंपनी ने अभी तक लॉन्चिंग की कोई अधिकारिक डेट तय नहीं की है, लेकिन खबर है कि इस कार को 30 सितंबर 2019 को लॉन्च किया जा सकता है।

Maruti S Presso 2 44de

पिछले दिनों सामने आई स्पाई इमेज से पता चला है कि Maruti S-Presso कार Maruti Future-S कॉन्सेप्ट पर आधारित है। इस कार को पहली बार साल 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था, जो बेसिकली भारत में पहले से ही पॉप्यूलर Alto मॉडल को आगे बढ़ाने का कार्य करेगी।

फीचर और डिजाइन

Maruti S Presso 7f87

इस तरह हम कह सकते हैं कि नई Maruti S-Presso को Alto के नए रूप में पेश पेश करेगी।  SUV से प्रेरित इस कार का लुक और फीचर इसे और भी खास बनाने जा रहा है। कंपनी कार को Renault Kwid के एक प्रमुख कंपटीटर के रूप में पेश करेगी। नई Maruti S-Presso करीब सात बाद मारूति सुजुकी के लिए नई बजट की कार होगी।

इसे भी पढ़ें ः Maruti Suzuki अपने चुनिंदा मॉडलों पर दे रही है 5 साल और 1 लाख किमी की वारंटी

हाल ही में सामने आए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि Maruti S-Presso में एसयूवी की क्वालिटी को जोड़ा गया है। इसका डिजाइन बहुत माडर्न और Alto की तुलना में ज्यादा अपडेट होगी। इसे एक शॉर्प बोनट और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिलने जा रहा है, जो देखने में और भी अट्रैक्टिव बनाएगी।

इंजन और पावर

Maruti Future S Concept Front Three Quarters 1

यह कार मारुति सुज़ुकी के R&D यूनिट के प्रोडक्ट का हिस्सा होगी। इसके पहले Maruti Vitara Brezza भी इसी फेमिली का हिस्सा है, जिसे कंपनी ने जापान की मदद से डेवलप किया है।

इसे भी पढ़ें ःSuzuki Jimny फोर्थ जेनरेशन जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानें डिटेल

कंपनी ने Maruti S-Presso के डेवलपमेंट के लिए फ्लैक्सिबल और हल्के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म का उपयोग किया है, जिसमें K10B 1.0-लीटर इंजन के BS-VI इंजन है। यह 6,000rpm पर 68ps प्रोक्शन करती है, जबकि पूराना बीएस-IV  इंजन 3,500rpm पर 90nm का टॉर्क जनरेट करती है। कार में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया जाएगा।

कीमत

Maruti Y1k Maruti Future S Production Version Comi

Maruti S-Presso की शो-रूम प्राइस 3.7 से 4.5 लाख तक हो सकती है। लॉन्च होने के बाद Maruti S-Presso का मुकाबला Renault Kwid से होगा।

[Source: Autocar India]

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर