सेफ्टी प्रोटोकॉल के साथ Maruti Suzuki की सेल्स व डिलेवरी हुई रिस्टार्ट

06/05/2020 - 13:51 | ,  ,   | deepak

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपने वाहनों को ग्राहकों को डिलेवर करना और बिक्री करना फिर से शुरू कर दिया है। कंपनी डिलेवरी के दौरान डीलरशिप स्टाफ और ग्राहकों दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई प्रकार की सावधानियां बरत रही है। इसके अलावा मारूति सुजुकी ने टेस्ट ड्राइव की पेशकश करना भी शुरू कर दिया है।

9ec366984cf5f105265ea2d913101d05

मारुति सुजुकी ने डिलीवरी के समय ग्राहकों को सेफ्टी को ध्यान में रखकर सुरक्षित, साफ और वायरस मुक्त वातावरण देने के लिए एक नया COVID-19 SoP डिजाइन किया है और ग्राहक एरेना व नेक्सा डीलरशिप पर अपने वाहन को बुक कर सकते हैं।

ऑनलाइन ऑप्शन भी उपलब्ध

Maruti Suzuki Nexa

इसके अलावा जो ग्राहकों शोरूम तक नहीं जा सकते हैं उन्हें अपनी कार को ऑनलाइन चुनने का भी ऑप्शन दिया जा रहा है। ग्राहक डिजिटल रूप से अपने कागजात भी जमा करा सकते हैं। मारूति सुजुकी अब ग्राहकों को डोरस्टेप डिलीवरी भी उपलब्ध करा रही है।

संबंधित खबरः कोरोनाः अनुमति के बाद भी Maruti Suzuki में नहीं होगा प्रोडक्शन

बता दें कि मारुति सुजुकी का भारत में किसी भी वाहन निर्माता के मुकाबले सबसे ज्यादा सेल्स नेटवर्क है, जिसमें 1,964 शहरों में 3,086 शोरूम शामिल हैं। कंपनी ने हर कर्मचारी के लिए do's और don'ts की व्याख्या करने वाला एक विस्तृत मैनुअल दिया गया है और उनकी सख्त निगरानी की जा रही है।

सेफ्टी प्रोटोकॉल का पालन

Maruti Dzire Bs6 Online Configurator 8ce5

ग्राहकों को दिए जाने से पहले टेस्ट-ड्राइव व्हीकल को को पूरी तरह से निष्फल किया जा रहा है और विक्रेता के अलावा किसी और को वाहन के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। कर्मचारियों के स्वास्थ्य को हर दिन ऐप के जरिए मापा जा रहा है और लगातार 14 दिनों के लिए अच्छे स्वास्थ्य की रिपोर्ट वाले कर्मचारियों को काम पर जाने की अनुमति दी जा रही है।

संबंधित खबरः Maruti Swift और Maruti Ertiga को मिला स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोसिस्टम

कंपनी की ओर से थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइज़र की उपलब्धता, काम के घंटों के दौरान फेस मास्क पहनना और कम्यूटेशन जैसी कई अन्य सावधानियां सुनिश्चित की जा रही हैं, डीलरशिप यह सुनिश्चित कर रही है कि डिलीवरी से पहले व्हीकल को वैक्टिरिया से मुक्त हो और ग्राहक के घर जाने वाले कर्मचारी सभी तरह के सेफ्टी प्रोटोकॉल का पालन करें।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी