Maruti S-Presso का रियर डिजाइन पहली बार आया सामने, जानें डिटेल

12/09/2019 - 13:22 | ,  ,  ,   | deepak

घरेलू कंपनी मारूति सुजुकी जल्द ही भारतीय मार्केट में Maruti S-Presso को लॉन्च करने जा रही है। अभी तक इस कार के बारे में कई अपडेट आ चुके है, लेकिन अब पहली बार इस नई कार का रियर एंड का लुक, एक लीक हुई तस्वीर के माध्यम से सामने आया है।

Maruti Future S Concept Front

हालांकि अभी तक मारुति सुजुकी ने नई प्रेसो की लॉन्चिंग की घोषणा नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट बता रही हैं कि यह सितम्बर की 30 तारीख को संभव हो सकता है।

ब्राइट और अट्रैक्टिव डिजाइन

Maruti Siziki S Presso Rear Design 1068x601 7c55

सामने आई तस्वीरों से पता चलता है कि मारुति एस-प्रेसो के रियर-एंड में एक ब्राइट और अट्रैक्टिव डिजाइन दिया गया है। इसके बाहरी हिस्सों में बॉक्सिंग डिज़ाइन एलिमेंट दिखाई दे रहे हैं। मारुति एस-प्रेसो को सी-आकार की टेल लाइट मिल रही है, जो इसके रियर-एंड की अपील को बढ़ाता है।

यह भी पढ़ेः अगस्त 2019 की टॉप 10 सेलिंग कारें, 10 में से 8 पर Maruti Suzuki का कब्जा

Maruti S-Presso में लाइट के लिए टर्न इंडिकेटर्स लगाए गए हैं और हैलोजन हेडलैंप, रियर संयोजन लैंप भी लगा हैं। हालांकि फ्रंट में एलईडी फॉग लैंप स्ट्रिप दी गई है। कार का रियर-क्वार्टर और ब्लैक-क्लैडिंग अट्रैक्टिव अपील देता है।

फीचर और वेरिएंट

Maruti S Presso 1021x574 177a

Maruti S-Presso 3,565 mm लंबा, 1,520mm चौड़ा और 1,564 mm उंचा है। मार्केट में इसकी प्रमपख कंपटिटर Renault Kwid है। यह क्विड की तुलना में 114 mm छोटी, 59mm पतली और 86mm लम्बी है। इसके अलावा  व्हीलबेस 42mm छोटा है जो 2,380mm है।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki Dzire: पिछले 10 सालों की नम्बर-1 सेलिंग सेडान, मंदी में भी बादशाहत बरकरार

Maruti Suzuki की नई माइक्रो-SUV को Std, LXi, VXi और VXi +। के कुल चार वेरिएंट्स में बेचा जाएगा। टॉप-स्पेक VXi + वेरिएंट में वॉयस रिकग्निशन के साथ 7.0-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, रियर पार्सल ट्रे, बॉडी कलर्ड ORVMs और डोर हैंडल और 12V-वोल्ट एक्सेसरी सॉकेट के साथ होगा।

प्राइस

Production Version Of Maruti Future S Concept Comi

मारुति एस-प्रेसो 165/70-सेगमेंट के 14 इंच के स्टील व्हील को प्राप्त कर रही है। इसे अन्य अलॉय व्हील के साथ नहीं पेश किया जाएगा। सेफ्टी फीचर में ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर्स लगे होंगे और स्पीड अलर्ट सिस्टम स्टैंडर्ड होगा। इसकी शो-रूम प्राइस 3.5-5.5 लाख तक रहने की उम्मीद है।

Maruti S-Presso की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर