Maruti Suzuki के True Vaule ने पूरे किए दो साल, 151 शहरों में हैं 250 डीलरशिप

13/08/2019 - 13:23 | ,  ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Maruti Suzuki के प्री-ओन्ड सेल्स चैनल 'True Value' ने दो साल पूरे कर लिए हैं। ये कंपनी की आधिकारिक सेकेंड हैंड कार सेल्स चैनल है जो सेकेंड हैंड कार खरीदने वाले ग्राहकों को एक अलग एक्सपीरिएंस देती है। अब तक देशभर के 151 शहरों में Maruti Suzuki True Value के 250 डीलरशिप खुल चुके हैं।

पिछले दो सालों में इन डीलरशिप के ज़रिए करीब 8 लाख कारों की बिक्री हुई हैं जिनमें Maruti Suzuki Alto, Swift और WagonR प्रमुख हैं। इन कारों को खरीदने वाले ज्यादातर ग्राहक 25-45 साल की उम्र के बीच हैं।

Maruti Suzuki True Value

इस मौके पर Maruti Suzuki के एक्जिक्युटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, 'True Value में हम सेकेंड हैंड कार खरीदने वाले ग्राहकों को एक विश्वासपात्र और प्रोफेशनल एक्सपीरिएंस देने की कोशिश करते हैं। इसके ज़रिए कोई भी ग्राहक सेकेंड हैंड कार से जुड़ी सही जानकारी ले सकता है। हम सेकेंड हैंड कार में भी क्वालिटी का पूरा ख्याल रखते हैं। इसके लिए हम कई अत्याधुनिक तकनीक की मदद भी लेते हैं।'

नई तकनीक की मदद से होती है जांच

Maruti Suzuki True Value में डिजिटल तकनीक से कारों की जांच की जाती है ताकि ग्राहकों के मन में किसी तरह की कोई शंका ना रहे। इसके लिए कार को 376 क्वालिटी चेक प्वाइंट्स से गुज़रना पड़ता है। कार के इंजन, सस्पेंशन, ब्रेक, इलेक्ट्रिकल फिटिंग्स, ट्रांसमिशन और स्टीयरिंग कंट्रोल को डिजिटल तकनीक के माध्यम से चेक किया जाता है। इसके बाद ही कार को 'True Value Certified' का मुहर मिलता है। कंपनी इन कारों के साथ 1 साल की वारंटी और 3 फ्री सर्विस भी दे रही है।

Maruti Suzuki Swift Front 2

True Value के ग्राहकों को रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर, इंश्योरेंस और फायनांस के लिए भी परेशान होने की ज़रूरत नहीं होती। कंपनी के रिलेशनशिप ऑफिसर्स इन पेपर वर्क में ग्राहकों की पूरी मदद करते हैं।

Maruti Suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर