टेस्टिंग के दौरान दिखी Maruti Suzuki XL5, जानिए कब होगी लॉन्च?

07/01/2020 - 17:00 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) हाल ही में लॉन्च हुई MARUTI XL6 (एर्टिगा-बेस्ड प्रीमियम 6-सीटर एमपीवी) और S-Presso के बाद एक और नई कार को डेवलप कर रही है। यह कार Maruti Suzuki XL5 है, जो कि नाम से ही प्रतीत हो रहा है कि यह XL6 की 5 सीटर एडिशन है।

Maruti Suzuki Xl5 Spied 8 082d

हाल ही में इंडियन ऑटो ब्लॉग ने Maruti Suzuki XL5 की तस्वीरों को टेस्टिंग के दौरान अपने कैमरे में कैद किया है और यह वैगनआर पर बेस्ड है। हालांकि मारुति वैगनआर में 15 इंच के अलॉय व्हील हैं और वे मारुति इग्निस से लिए गए हैं। इसके अलावा इसका हाई ग्राउंड क्लीयरेंस भी ध्यान देने योग्य है।

एक्सटीरियर और इंटीरियर

Maruti Suzuki Xl5 Spied 3 E39e

फ्रंट में Maruti Suzuki XL5 एक अनोखे फ्रंट-एंड के साथ दिख रही है और स्प्लिट हेडलैम्प्स के अलावा, फ्रंट ग्रिल, लोअर ग्रिल, फ्रंट बम्पर और फॉग लैंप के डिजाइन को देखा जा सकता है। रियर में इस मॉडल में एलईडी हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और एलईडी टेल लैंप का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढेः Maruti XL6 इंडोनेशिया में 7-सीटर Suzuki XL7 के रूप में होगी लॉन्च

इंटीरियर में Maruti Suzuki XL5 के बहुत अलग होने की संभावना नहीं है, लेकिन इसे एक अलग असबाब-ट्रिम और अच्छे इक्वीपमेंट के साथ पेश किया जा सकता है। मारुति XL5 को Maruti XL6 की तरह ही प्रीमियम NEXA डीलरशिप के माध्यम से बेचा जा सकता है।

पावर और प्राइस

इंजन में Maruti Suzuki XL5 में बीएस6 K12M फोर-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 6,000 आरपीएम पर 61 kW (82.94 PS) की मैक्सिमम पावर और 4,200 आरपीएम पर 113 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन स्टैंडर्ड के रूप में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या ऑप्शनल 5-स्पीड ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ होगा। मारुति XL5 को संभवतः 2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढेः Maruti Suzuki भारत में लॉन्च करेगी प्योर CNG कारें

भारत में Maruti Suzuki XL5 को संभवतः 2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी प्राइस INR 4.42 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) और Maruti Ignis की कीमत INR 4.74 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होगी। हालांकि इसकी प्राइस का खुलासा अभी होना बाकी है।

Maruti Suzuki XL6 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर