Maruti Suzuki XL6 के टीज़र वीडियो में हुआ इंटीरियर और फीचर्स का खुलासा

09/08/2019 - 10:33 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही Maruti Suzuki XL6 को लॉन्च करने जा रही है। ये एक प्रीमियम एमपीवी जो मारुति सुजुकी अर्टिगा के प्लेटफॉर्म पर आधारित है। कंपनी ने लॉन्च से पहले कई इस कार के कई वीडियो टीज़र जारी किए हैं।

ये प्रीमियम एमपीवी Maruti Suzuki Ertiga पर बेस्ड है जिसमें कई नए फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसे प्रीमियम टच दिया गया है। पिछले रिपोर्ट्स के मुताबिक, Maruti Suzuki XL6 दो ग्रेड Alpha और Zeta में उपलब्ध होगी। इसमें स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम, कैप्टन सीट, फुल एलईडी हेडलैंप, डे-टाइम रनिंग लाइट जैसे फीचर्स होंगे। कार के टॉप-एंड वेरिएंट Alpha में रिवर्स कैमरा, लेदर सीट, क्रूज़ कंट्रोल, डुअल-टोन एक्सटीरियर और ब्लैक एलॉय व्हील जैसे फीचर्स होंगे।

Maruti Suzuki XL6 एक्सटीरियर डायमेंशन में Ertiga से थोड़ी बड़ी है। Maruti Suzuki XL6 की लंबाई Ertiga के मुकाबले 50mm ज्यादा है। साथ ही चौड़ाई में भी ये Ertiga के मुकाबले 40mm ज्यादा है। हालांकि, व्हीलबेस में कोई बदलाव नहीं किया गया है जिसकी वजह से केबिन स्पेस में कोई बदलाव नहीं आया है।

ये एक 6-सीटर कार है जिसमें कई अत्याधुनिक और प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे। Maruti Suzuki XL6 की केबिन को ज्यादा कंफर्ट और फीचर रिच बनाया गया है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Maruti Suzuki XL6 में BS-VI K15 स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 104.69 PS का अधिकतम पावर और 138Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑप्शनल टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा।

कंपनी ने इस कार का आधिकारिक टीज़र जारी कर दिया है। दरअसल ये कार का स्केच है जिसे कंपनी ने जारी किया है। Maruti Suzuki XL6 के टीज़र से इसकी डिजाइन और स्टाइलिंग का काफी कुछ पता चल गया है। बीते कई दिनों से इस का की स्पाई तस्वीर पर इंटरनेट पर लगातार देखी जा रही थी।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी