नए स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Maruti Tour, जानें कीमत और खासियत

29/04/2019 - 13:46 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

मारुति सुजुकी ने अपनी पिछले जेनेरेशन की Tour S को अपग्रेड किया है। Maruti Tour S को DZire की तर्ज पर तैयार किया गया है। Maruti Tour S के स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर को अपग्रेड किया गया है। अब इस कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और फ्रंट एसबीआर की सुविधाएं भी मिलेंगी।

Maruti Tour S
Maruti Suzuki Tour

Maruti Tour S की खरीद सबसे ज्यादा कैब ऑपरेटर्स करते हैं। 1 जुलाई तक इस कार को इन नए फीचर्स से लैस कर दिया जाएगा। ऐसा भारत सरकार की नए सेफ्टी नियमों को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

Maruti Tour S
Maruti Tour

इंजन स्पेसिफिकेशन

Maruti Tour S को 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर DDiS डीज़ल इंजन से लैस किया गया है। कार का पेट्रोल इंजन 82.94PS का पावर और डीज़ल इंजन 71.38PS का पावर देता है। इस कार में सीएनजी की सुविधा भी उपलब्ध है। कार का सीएनजी वेरिएंट 84.30PS का पावर देता है।

Maruti Tour S की कीमत

दिल्ली में अपडेटेड मारुति टुअर एस की एक्स-शोरूम कीमत 5.60 लाख रुपये से लेकर 6.60 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

मारुति टुअर एस को खासतौर पर टैक्सी और कैब फ्लीट के लिए तैयार किया गया है। ऐसी कारों में फीचर्स काफी कम होते हैं। इन कारों की ज्यादातर बिक्री कमर्शियल तौर पर इस्तेमाल करने के लिए होती है। कमर्शियल सेगमेंट में  ये कार भी काफी पसंद की जाती है।

पहले इस कार को मारुति सुजुकी ड़िजायर टुअर नाम से जाना जाता था। लेकिन, बाद में कंपनी ने इस कार के नाम से 'डिज़ायर' को हटा दिया था।। अब ये कार सिर्फ मारुति सुजुकी टुअर एस के नाम से जानी जाती है।

[फोटो क्रेडिट: Autosarena.com]

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर