7-सीटर वाली Maruti Wagon R जल्द होगी लॉन्च, जानें इसकी खासियत

20/05/2019 - 11:15 | ,  ,   | Suvasit

Maruti Wagon R एक हिट प्रोडक्ट है। पिछले एक दशक से ज्यादा वक्त से ये कार भारत की सड़कों पर राज कर रही है। अब खबर है कि कंपनी जल्द ही इस कार के 7-सीटर वर्जन को भी लॉन्च करने जा रही है। पहले खबर थी कि इस कार को जून 2019 में ही लॉन्च किया जाएगा। लेकिन, अभी तक कंपनी ने इस खबर पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। न्यू-जेनेरेशन Maruti Wagon R की बिक्री कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप NEXA के ज़रिए की जाएगी।

Maruti Suzuki Wagon R Front
इस कार के न्यू-जेनेरेशन को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा।

खूबियां

Maruti Wagon R के न्यू-जेनेरेशन को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। ये प्लेटफॉर्म काफी मज़बूत है। 7-सीटर मारुति सुजुकी वैगन आर के ज़रिए कंपनी मार्केट में अपनी उपस्थिति मज़बूत करने की कोशिश करेगी। 7-सीटर Wagon R का व्हीलबेस लंबा होगा जिस पर तीसरे रो की सीट को लगाया जाएगा। साथ ही इस का को कई नए और आधुनिक फीचर्स से लैस भी किया जाएगा। कार का इंटीरियर भी प्रीमियम होगा।

किससे होगा मुकाबला

Maruti Wagon R 7-seater का सीधा मुकाबला जल्द लॉन्च होने वाली Renault Triber और Datsun GO+ से होगा। भविष्य में कंपनी कार के हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Maruti Suzuki Wagon R Interior
वैगन आर के नए मॉडल में कई लेटेस्ट फीचर्स दिए जाएंगे।

Maruti Wagon R के सीटर वेरिएंट में BS-VI 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन लगा होगा। ये इंजन 82 बीएचपी का पावर 113Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) का ऑप्शन दिया जाता है।

इसी साल मारुति सुजुकी एक मिनी एसयूवी भी लॉन्च करने वाली है जिसे Future S कॉन्सेप्ट मॉडल पर तैयार किया जाएगा। इसे Maruti Suzuki Zen नाम दिया जा सकता है। इस कार को दिवाली 2019 के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। इस कार की टक्कर Mahindra KUV100, Renault Kwid और जल्द लॉन्च होने वाली Tata H2X से होगा। इसके अलावा कंपनी मारुति सुजुकी एस-क्रॉस और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा के पेट्रोल वेरिएंट को भी लॉन्च करेगी।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी