Maruti WagonR की प्रीमियम एडिशन जल्द होगी लॉन्च, इक्जीटियर का खुलासा

25/09/2019 - 16:23 | ,  ,  ,   | deepak

मारूति XL6 6 को लॉन्च करने के बाद अब मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय कार Maruti Wagon R के एक प्रीमियम वैरिएंट को लॉन्च करने की योजना बना रही है। हाल ही में नई Maruti Wagon R की स्पाई इमेज सामने आई है, जिसमें इस नई कार के नए डिजाइन और इक्जीटियर का खुलासा हुआ है।

Maruti Suzuki Xl5 2020 2 C430

इमेज के आधार पर कहा जा सकता है कि Maruti Wagon R को भी नई XL6 की तरह अधिक स्टाइलिश एक्जिटियर और अपडेट इक्वीपमेंट प्राप्त होंगे। इस प्रीमियम एडिशन को NEXA प्रोडक्ट भी कहा जा रहा है, जिसमें एलईडी डीआरएलएस और लोअर-सेट मेन लाइट्स के साथ स्प्लिट हेडलैम्प्स का इस्तेमाल किया जाएगा।

डिजाइन

2019 Maruti Wagon R Review Images Front Three Quar

Maruti Wagon R में विशेष रूप से डिजाइन किए गए हाई विंडो, फ्रंट बम्पर और रिपोज्ड फॉग लैंप शामिल होंगे। फ्रंट बम्पर के निचले हिस्से में सिल्वर टच-अप और साइड बॉडी बेसलाइन भी मिलेगा। अन्य प्रमुख डिजाइन अपडेट में 15 इंच के ब्लैक कलर के अलॉय व्हील मिलेंगे, जिसे इग्निस से लिया जाएगा।

यह भी पढ़ेः Maruti WagonR एक बार फिर हुई स्पॉट, नजर आए बड़े व्हील और हेडलैंप

Maruti Wagon R के प्रीमियम एडिशन को NEXA ब्लू पेंट स्कीम भी मिलेगा, जिसे NEXA डीलरशिप के माध्यम से सेल किया जाएगा। केबिन में कोई अपडेट नहीं होगा, लेकिन लोगों के आराम को ध्यान में कई अन्य फीचर मिल सकते हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन

2019 Maruti Wagon R Review Images Front Three Quar

मैकेनिकल में  Maruti Wagon R के 1.0- और 1.2L पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आने की संभावना है। यह बीएस-6 नार्म्स के अनुरूप होगा और K10B थ्री-सिलिंडर इंजन के साथ 5,500rpm पर मैक्सिमम पॉवर 50 kW (67.98 PS) और 3,500 rpm पर 90 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करेगा।

यह भी पढ़ेः Maruti Ignis व्हील के साथ स्पॉट हुई नई Maruti WagonR, जानें डिटेल

कार का K12M फोर-सिलिंडर इंजन 61 kW (82.94 PS) अधिकतम पावर के साथ 6,000 rpm और 42,00 rpm पर 113nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

Maruti WagonR की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी