इंडोनेशिया में दिखी Maruti XL6 बेस्ड Suzuki XL7, जल्द होगी लॉन्च

16/01/2020 - 10:28 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

जैसा कि पिछले महीने हमनें आपको बताया है, हाल ही में भारत में लॉन्च हुई Maruti XL6 इंडोनेशियन मार्केट में लॉन्च होने के लिए तैयार है, जिसे वहां Suzuki XL7 के नाम से जाना जाएगा। यह एमपीवी मूलरूप से भारत में लॉन्च की गई XL6 पर बेस्ड है और इसका प्रमुख अंतर केवल सीटींग लेआउट का है।

Suzuki Xl7 Indonesian Spec Model Aa2a

कहने का अर्थ है कि XL6 भारत में 6 सीटों के साथ उपलब्ध है, जबकि इंडोनेशिया में इसे 7 सीटों के साथ बेचा जाएगा। हाल ही में Suzuki XL7 को इंडोनेशिया में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इससे स्पष्ट होता है कि अब वहां इसकी अधिकारिक लॉन्च बहुत करीब है।

डिजाइन और फीचर

Suzuki Xl7 Alloy Wheel 9959

XL6 भारत में दूसरे-जेनरेशन की Ertiga MPV का एक विस्तारित स्वरूप है। बस डोनर मॉडल की तुलना में XL6 बहुत ही बोल्ड स्टाइलिंग पैकेज का इस्तेमाल किया गया है और काफी शॉर्प बनाया गया है। भारत में इस नई कार को काफी पसंद भी किया जा रहा है। एर्टिंगा की दूसरी जेनरेशन को भारत में साल 2018 में ही लॉन्च किया गया था।

यह भी पढ़ेः Maruti XL6 इंडोनेशिया में 7-सीटर Suzuki XL7 के रूप में होगी लॉन्च

नई XL6 में फॉक्स स्किड प्लेट, नए डिजाइन किए गए फ्रंट विंडो, एलईडी हेडलैम्प, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, ब्लैक-पेंटेड अलॉय व्हील्स और एलईडी टेल लाइट्स के साथ टॉयलेट बम्पर हैं। केबिन में यह सिल्वर एक्सेंट और एक ऑल-ब्लैक प्रीमियम कलर स्कीम के साथ है। नई Suzuki XL7 में उपर्युक्त फीचर के साथ यूनीक, सिल्वर एलॉय व्हील्स और यहां तक बहुत हद तक डिजाइन भी ठीक वैसा ही रहने वाला है।

मैकेनिकल और भारत में लॉन्च की संभावना

मैकेनिकल में XL6 (BS-VI) K15B 1.5-लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ है, जो 104.69 PS और 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ है। इसमें Suzuki के प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया है। इस तरह Suzuki XL7 में XL6 के एक ही इंजन और ट्रांसमिशन का इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि लाइट-हाइब्रिड सिस्टम अभी विचाराधीन है।

यह भी पढ़ेः टेस्टिंग के दौरान दिखी Maruti Suzuki XL5, जानिए कब होगी लॉन्च?

जहां तक इंडोयनेशिया में इस कार के कंपटीटर की बात है तो उसका मुकाबला निसान लिविना और मित्सुबिशी एक्सपेंडर से होगा। बाकी भारत में अभी नई Suzuki XL7 के लिए कोई खबर नहीं है, लेकिन कंपनी इसके 5 सीटर एडिशन को भारत के लिए जडरूर डेवलप कर रही है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि इस कार की 7 सीटर भी भारत में लॉन्च हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके अपनी राय बता सकते हैं।

Maruti XL6 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर