Mercedes-Benz भारत में EV सहित लेकर आएगी 10 नई लक्जरी कारें

04/03/2020 - 12:42 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

जर्मन लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) भारत में 10 लग्जरी कारों को लॉन्च करने की योजना बनाई है। एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए कंपनी के एक सीनियर वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मर्सिडीज-बेंज ने भारत में मौजूदा कैलेंडर वर्ष में 10 से अधिक प्रोडक्ट को लॉन्च करने की योजना बनाई है, जो कि कंपनी का भारत में बडा कदम होगा।

2021 Mercedes E Class Facelift Front Three Quarter

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ Martin Schwenk ने कहा कि इन कारों में इलेक्ट्रिक से लेकर सुपर स्पोर्ट्स कार और एसयूवी तक सभी सेगमेंट होंगे। उन्होंने कहा कि अगले एक वर्ष भारत में कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहा है। भारत में हमारे पास 10 से अधिक प्रोडक्ट लॉन्च (2020 में) करने के लिए होंगे।

इलेक्ट्रिक कार मार्केट पर रहेगी नज़र

2021 Mercedes E Class Facelift Front Seats A7de

Martin Schwenk ने कहा कि हमें अपने पूरे पोर्टफोलियो को भी अपडेट करेंगे और इस रिफ्रेशमेंट में हर एक के लिए कुछ न कुछ होगा। हाल ही में कंपनी ने भारत में इलेक्ट्रिक 'ईक्यू' ब्रांड पेश किया है और अगले महीने कंपनी लक्की फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी ईक्यूसी को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ेः Mercedes V-Class Marco Polo लॉन्च, प्राइस 1.38 करोड रूपए- ऑटो एक्सपो से लाइव

Schwenk ने कहा कि कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च करने के लिए स्टेज बाई स्टेज का दृष्टिकोण अपनाएगी और देखेगी कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए मांग, विनियम, बुनियादी ढांचे और वाणिज्यिक वातावरण कैसे डेवलप होता है। हम स्पष्ट रूप से महत्वाकांक्षी हैं और मानकर चल रहे हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल आने वाले दिनों में भारत के लिए एक प्रमुख मुद्दा होगा। हम इस कार्य में अपनी महती भूमिका निभाएंगे।

GLC कूप फेसलिफ्ट को किया लॉन्च

2020 Mercedes Glc Coupe Facelift Front D8de
Mercedes GLC Coupe

बता दें कि कंपनी मंगलवार को GLC कूप फेसलिफ्ट को 300d 4MATIC डीजल और 300 4MATIC पेट्रोल के दो वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया है। इन कारों की प्राइस 63.70 लाख रुपये और 62.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है। ये कारें 'मर्सिडीज मी कनेक्ट' से लैस है।

यह भी पढ़ेः Mercedes ने लॉन्च की नई GLC Coupe फेसलिफ्ट, धांसू हैं इसके फीचर्स

मर्सिडीज-बेंज की उपर्युक्त नई कार में स्मार्ट फोन/टैबलेट से रिमोट लॉक/अनलॉक, कार लोकेटर, स्पीड मॉनिटर और इमरजेंसी ई-कॉल जैसे कनेक्ट की सुविधा देता है। जीएलसी कूप के रोल-आउट के साथ, मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने इन कारों के साथ भारत में अपने लोकल प्रोडक्शन पोर्टफोलियो में 10 वां ग्लोबल प्रोडक्ट जोड़ा है।

Mercedes-Benz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी