7 नवंबर को Mercedes V-class Elite होगी लॉन्च, केबिन होगा शानदार

06/11/2019 - 09:00 | ,  ,   | deepak

मर्सिडीज-बेंज इंडिया 7 नवंबर, 2019 को Mercedes V-class Elite के एक अधिक अप-क्लास एडिशन को लॉन्च करने जा रही है। यह एडिशन 2019 जेनेवा शो में पहली बार प्रदर्शित होने वाले मॉडल पर बेस्ड होगा।

Mercedes V Class Elite Front Quarters 2 Fa3d

मर्सिडीज वी-क्लास एलीट को एक लंबा व्हीलबेस (5,140 मिमी) के साथ ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा कंपनी भारत में अतिरिक्त व्हीलबेस (5,370 मिमी) मॉडल को भी लॉन्च करेगी। हालांकि यह व्हीलबेस मॉडल टॉप-स्पेक वेरिएंट में नहीं बेचा जाएगा।

एक्सटीरियर और इंटीरियर

Mercedes V Class Front Fascia D356

मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास एलीट में ट्विस्टेड हेडलैम्प्स के साथ-साथ टेल लैंप भी होंगे। साथ ही, बम्पर डिज़ाइन बिल्कुल नया होगा, और इसमें एक रीमस्टर्ड फ्रंट ग्रिल होगी। इंटीरियर यह नए कंट्रोल और टरबाइन-स्टाइल के एयर-कॉन वेंट्स को सपोर्ट करेगा।

इसे भी पढ़ेः अगस्त से बढ़ जाएंगी Mercedes-Benz की कारों की कीमत

यह ठीक वैसा ही होगा, जैसे मर्सिडीज-बेंज के अन्य नए मॉडलों पर देखा गया है। इसके अलावा, इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम एक बड़े डिस्प्ले के साथ हो सकता है। नई मर्सिडीज वी-क्लास में बैठने के लिए विभिन्न ऑप्शन होंगे, जो चार सीटों से लेकर सात सीटों तक में उपलब्ध है।

पावर स्पेसिफिकेशन

इंडियन स्पेक मॉडल के सीटिंग लेआउट की अभी तक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन यह निश्चित है कि वर्तमान में उपलब्ध मॉडल की तुलना में नई कार नें शानदार केबिन होगा। मर्सिडीज-बेंज ने नए वी-क्लास रेंज को इंटरनेशनल लेवल पर एक नए डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया है। लेकिन भारत के लिए अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

इसे भी पढ़ेः नए फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Mercedes Benz E-Class LWB, जानें कीमत

इसके विपरीत टोयोटा किरोलास्कर मोटर भी जल्द ही भारतीय बाजार में टोयोटा वेल्लाफायर लक्जरी एमपीवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस मॉडल की प्राइस भारत में INR 75-80 लाख (एक्स-शोरूम) हो सकती है। ऐसे में Mercedes V-class Elite के लिए राह आसान नहीं होगा।

[सोर्स: ऑटोकार इंडिया]

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी