Mercedes V-Class Marco Polo लॉन्च, प्राइस 1.38 करोड रूपए- ऑटो एक्सपो से लाइव

07/02/2020 - 10:41 | ,  ,  ,   | deepak

मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने ऑटो एक्सपो 2020 में भारत में वी-क्लास मार्को पोलो (Mercedes V-Class Marco Polo) को लॉन्च किया है, जिसकी शो-रूम प्राइस 1.38 करोड़ तय की गई है। एक तरह यह यह कार उन हाई क्लास लोगों के लिए कैंपर वैन के रूप में तैयार की गई है, जो अपने घर से दूर रहते है। इस डिजाइन अन्य कारों की तुलना में बड़ी है।

Mercedes V Class Marco Polo Exterior Auto Expo 202

मर्सिडीज वी-क्लास हालिडेज और वीकेंड के लिए एक परफेक्ट वैन है, जिसे कई जरूरी फीचर्स और रिसोर्सेस के साथ लैस किया गया है। कैम्पर वैन में रियर की तरफ दो सीटर बेंच है जो रेल पर रिप्रजेंट किया जा सकता है और सिंगल बेड में या 2.03 मीटर x 1.13 मीटर डबल माप में परिवर्तित किया जा सकता है।

डिजाइन

Mercedes V Class Marco Polo Front Auto Expo 2020 4

वैन के डिजाइन की बात करें तो नये मॉडल में बॉडी का डिजाइन वी-क्लास से प्रेरित है। नये मॉडल के दो संस्करण मार्को पोलो हॉरिजन (Marco Polo Horizon) और मार्को पोलो(Marco Polo) हैं, जिनकी शोरूम कीमतें क्रमश: 1.38 करोड़ रुपये और 1.46 करोड़ रुपये हैं।

संबंधित खबरः ऑटो एक्सपो के लिए Mercedes-AMG GT 4-डूर कूप कन्फर्म, देखिए तस्वीरें

इस वाहन में कैंपिंग की सुविधा दी गयी है, जो इसे छुट्टियां मनाने का आदर्श वाहन बनाती है। इसमें कुल मिलाकर, 4 लोग मर्सिडीज वी-क्लास मार्को पोलो में बैठकर सो सकते हैं। ऑटो एक्सपो में पेश करने के साथ ही कंपनी ने इन दोनों मॉडल के लिए बुकिंग खोल दी है।

रसोई, फ्रिज और बेड

Mercedes V Class Marco Polo Front Three Quarters L

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि वी-क्लास और वी-क्लास एलिट ने भारत में लग्जरी एमपीवी श्रेणी की शुरुआत की और पेशकश के बाद इन्हें काफी सफलता मिली। उन्होंने कहा कि मार्कोपोलो में रसोई, फ्रिज, मोड़ने योग्य टेबल समेत चार लोगों के सोने की जगह है।

संबंधित खबरः भारत में लॉन्च हुई Mercedes GLC (फेसलिफ्ट), प्राइस 52.75 लाख रूपए

मर्सिडीज वी-क्लास मार्को पोलो की लंबाई 5,140 मिमी है और व्हीलबेस 3,200 मिमी का व्हीलबेस है। हुड के तहत, इसमें बीएस-VI 2.0-लीटर डीजल इंजन है जो 163 पीएस और 380 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन स्टैडंर्ड के रूप में है।

Mercedes-Benz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी