15 मई को दिखेगी MG Hector की पहली आधिकारिक झलक, जल्द होगी लॉन्च

04/05/2019 - 10:20 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

एमजी मोटर्स भारत में अपने कारोबार की शुरुआत करने जा रही है। कंपनी सबसे पहले MG Hector को भारतीय बाज़ार में लॉन्च करेगी। 15 मई को पहली बार इस एसयूवी की झलक लोगों के सामने रखी जाएगी। 16 मई को कंपनी एक आधिकारिक इवेंट में MG Hector को मीडिया के सामने रखेगी।

भारतीय बाज़ार में एमजी हेक्टर का मुकाबला Jeep Compass और Hyundai Tucson से होगा। इस कार में कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में 17-इंच डुअल टोन एलॉय व्हील और एलईडी टेल लाइट्स लगी होगी।

Mg Hector Interior
MG Hector

MG Hector - फीचर्स

MG Hector का इंटीरियर भी खूबसूरत होगा। इसमें 10.4-इंच iSmart नेक्स्ट-जेनेरेशन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा। ये सिस्टम 4जी कनेक्टेड ए्रडॉयड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ चलेगा। इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की भी सुविधा होगी। इसके अलावा इस एसयूवी में 360-डिग्री कैमरा, 7-इंच ड्राइवर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और पैनारोमिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी होंगे।

MG Hector 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। इस एसयूवी के पेट्रोल इंजन के साथ 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी लगा होगा। साथ ही कार के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक यूनिट का ऑप्शन होगा।

एमजी हेक्टर की लंबाई 4,655mm, चौड़ाई 1,835mm और ऊंचाई 1,760mm है। वहीं, इसका व्हीलबेस 2,750mm है। दरअसल, इस एसयूवी को चीन की मशहूर कार Baojun 530 का भारतीय संस्करण बताया जा रहा है जिसमें भारतीय कंडिशन के मुताबिक कई बदलाव किए गए हैं।

किससे है टक्कर ?

खबर है कि एमजी हेक्टर की बुकिंग मई के मध्य तक शुरू भी कर दी जाएगी। ये एसयूवी अपने मुकाबले की गाड़ियों को कड़ी टक्कर देने वाली है। इस एसयूवी का सीधा मुकाबला Tata Harrier, Jeep Compass और Mahindra XUV500 से होगा। इस नई एसयूवी की अनुमानित कीमत 16 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है।

कंपनी ने भारत में ब्रिटिश एक्टर बेनेडिक्ट कम्बरबैच को अपना ब्रांड अंबेसडर बनाया है। साथ ही भारतीय मीडिया में MG Hector का अलग अलग माध्यम से प्रमोशन भी शुरू कर दिया है।

MG Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर