MG Hector के बाद लॉन्च होगी ये इलेक्ट्रिक SUV, टेस्टिंग के दौरान दिखी

31/10/2019 - 08:00 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

चाइनीज स्वामित्व वाली MG Motor भारत में हाल ही में अपनी नई एसयूवी MG Hector को लॉन्च किया है, जिसे ग्राहकों का शानदार फीडबैक मिल रहा है। इसकी सफलता से खुश होकर कंपनी अब भारत में एक और नई एसयूवी लाने की तैयारी कर रही है, जो कि एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी।

Mg Motor Electric Suv Mg Zs Ev Pics And Details 1

कंपनी ने स्पष्ट किया है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का नाम MG ZS EV होगा, जिसकी तस्वीर हाल ही में टेस्टिंग के दौरान दिखी है। कार वडोदरा-हलोल हाइवे पर दिखी है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी ऑपिशियल वेबसाइट पर भी कार की एक तस्वीर पोस्ट करके जानकारी दी है।

डिजाइन और फीचर

इन तस्वीरों से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के कई डीटेल का पता चल रहा है। MG ZS EV एमजी मोटर की ZS एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन है। यह 5-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी है। वेबसाइट पर जारी की गई तस्वीर में कार का साइड और फ्रंट लुक, जबकि लीक तस्वीरों में एसयूवी का रियर लुक दिख रहा है।

तस्वीर में रैपराउंड हेडलैम्प्स व टेल लाइट्स और इंटीग्रेटेड रिफ्लेक्टर्स के साथ ड्यूल-टोन रियर बंपर भी स्पष्ट हो रहे हैं। MG ZS EV एसयूवी में टर्न सिग्नल्स के साथ आउट साइड रियर व्यू मिरर्स (ORVM), रूफ रेल्स, शार्क फिन ऐंटीना और सिल्वर कलर में फॉक्स स्किड प्लेट्स हैं। इसका लुक काफी हद तक स्टैंडर्ड ZS एसयूवी की तरह है।

पावर

पावर की बात करें तो यह 52.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी से लैस हो सकती है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 350-400 किलोमीटर का रेंज देगी। एमजी मोटर्स ने पहले ही कह दिया है कि उसकी इलेक्ट्रिक गाड़ियां ओवर-द-एयर (OTA) टेक्नॉलजी से लैस होंगी।

फिलहाल यह यूके के मार्केट में लॉन्च हो चुकी है और प्राइस 18.50 लाख से 20.10 लाख रुपये के बीच है। यह कार दिसम्बर में भारत में भी लॉन्च हो सकती है। भारत में इस एसयूवी का प्रमुख कंपटीटर हुंडई कोना होगी।

[सोर्स- NBTAuto]

MG Hector की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी