दिसम्बर में MG Motor ने बेची MG Hector की 3,021 यूनिट

03/01/2020 - 14:07 | ,  ,  ,  ,   | deepak

एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने अपनी नई एसयूवी MG Hector की दिसम्बर में हुई सेल्स रिपोर्ट के जारी कर दिया है। कंपनी ने दिसम्बर में MG Hector की 3,021 यूनिट की बिक्री की। देखा जाए तो पिछले महीने (नवम्बर) की बिक्री 3,536 यूनिट थी, जो कि दिसम्बर में थोड़ी कम रही।

Mg Hector C538

एमजी मोटर्स ने जुलाई 2019 में लॉन्च होने के बाद से MG Hector को लॉन्च किया था। इस वक्त एमजी मोटर इंडिया के वर्तमान में देश भर में 150 टचपॉइंट हैं और मार्च 2020 तक नेटवर्क को 250 आउटलेट तक विस्तार करने की योजना बना रही है।

6सीटर हेक्टर प्लस भी होगी पेश

Mg Hector Front Ee02

MG Hector भारत में कंपनी के लिए हिट प्रोडक्ट रहा है और इस सफलता से उत्साहित कंपनी MG Hector के 6 सीटर एडिशन को लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी ने इस कार का नाम हेक्टर प्लस रखा है। हालांकि हाल ही में इस नई कार के ट्रेडमार्क आवेदन पर आपत्ति जताई गई है, लेकिन कंपनी लड़ाई लड़ रही है।

एमजी मोटर्स हेक्टर प्लस से पहले जेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस मॉडल के लिए प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। इसे इस साल की दूसरी छमाही में, एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के रूप में लॉन्च कियाजाएगा।

यह भी हेक्टर की तरह स्थानीय रूप से निर्मित मॉडल होगा। उसके बाद आने वाला मॉडल, ZS EV की तरह, एक आयात होगा। यह एक रीब्रांडेड मैक्सस डी 90 होगा। कंपनी ने मैक्सस डी 90 का स्थानीय रूप से टेस्टिंग शुरू कर दी है और भारत में इसका मुकाबला एमजी-बैज एडिशन के साथ टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से होगा। मैक्सस भी एमजी की तरह ही SAIC के विभिन्न ब्रांडों में से एक है।

MG Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी