MG Hector के लिए कंपनी ने सेट किया टारगेट, सालाना 18,000 यूनिट बेचेगी

17/05/2019 - 12:44 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

MG Hector लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस एसयूवी की बिक्री जून महीने से शुरू हो जाएगी। कंपनी इसी एसयूवी के ज़रिए भारत में पहली बार कदम रख रही है। कंपनी ने इस एसयूवी के लिए अपना सेल्स टारगेट भी सेट कर लिया है। कंपनी ने फैसला किया है कि सालाना Hector के 18,000 यूनिट सेल्स टारगेट रखा गया है। इस हिसाब से कंपनी की कोशिश होगी कि वो हर महीने एमजी हेक्टर के 1,500 यूनिट्स की बिक्री करे।

बताया जा रहा है कि MG Hector की एक्स-शोरूम कीमत 15-20 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। इस एसयूवी का सीधा मुकाबला Jeep Compass और Tata Harrier से होगा। Jeep Compass की सालाना बिक्री करीब 18,287 (हर महीने 1,524 यूनिट) यूनिट है। वहीं, मार्च 2019 में Tata Harrier के 2,492 यूनिट्स और अप्रैल में 2,075 यूनिट्स की बिक्री हुई है। MG Hector का सीधा मुकाबला अमेरिका की मशहूर एसयूवी निर्माता कंपनी Jeep और Jaguar Land Rover से प्ररित Tata Harrier से है। इसलिए ये मुकाबला इतना आसान भी नहीं होगा।

Mg Hector Unveil 3
सेफ्टी के लिए भी कंपनी ने इस एसयूवी में कई सुविधाएं दी हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Mg Hector Unveil
एमजी हेक्टर चार ग्रेड में उपलब्ध होगी

MG Hector की एक अलग पहचान बनाने के लिए कंपनी इस एसयूवी को हाइब्रिड और ऑल-इलेक्ट्रिक इंजन के साथ भारत में फोकस करेगी। ये एसयूवी भारत की पहली 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड एसयूवी होगी। कंपनी का कहना है कि उसे किसी तरह की जल्दबाज़ी नहीं है और धीरे धीरे भारतीय मार्केट में अपनी जगह बनाएगी। Hector के बाद कंपनी का दूसरा प्रोडक्ट eZS होगा जिसे सीबीयू रूट के ज़रिए इंपोर्ट किया जाएगा। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 20 लाख रुपये के आसपास रखी जा सकती है।

फीचर्स

कंपनी ने देशभर में 50 डीलरशिप खोला है जिसमें ग्राहकों को कई जानकारियां मिलेंगी। इसके अलावा सर्विस स्टेशन पर भी ध्यान दिया गया है। MG Hector चार ग्रेड - स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध होगी। इस एसयूवी में 10.4-इंच एचडी सेंट्रल डिस्प्ले, 7-इंच फुल कलर एमआईडी, 6-एयरबैग, पैनारोमिक सनरूफ, हीटेड ORVM, पावर ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट, मूड लाइटिंग और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

MG Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर