MG Motor करेगी 2,000 करोड़ रूपए का निवेश, हजारों को मिलेगी जॉब

12/09/2019 - 12:22 | ,  ,  ,  ,   | deepak

MG Motor इंडिया अगले दो वर्षों में अपने बिजनेस के विस्तार और प्रोडक्ट के डेवलपमेंट के लिए 2,000 करोड़ रुपये के निवेश करने की योजना बना रही है। MG Motor यह कदम एक ऐसे मौके पर उटाने जा रही है प्रोडक्शन और जॉब दोनों में कटौती जारी है।

Mg Hector C538

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी आने वाले समय में न केवल अपना प्रोडक्शन बढ़ाकर दोगुना करेगी, बल्कि 400 लोगों को रोजगार भी देगी। इसके लिए एमजी मोटर भारत में लगभग 2,200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

सेल्स टूलींग में भी होगा निवेश

Mg Hector 21

इस निवेश का प्रमुख उद्देश्य नई बॉडी-शॉप, पेंट शॉप की तीसरी लाइन स्थापित करके कंपनी की क्षमता का विस्तार है। यह कार निर्माता सेल्स टूलींग में एक और निवेश कर सकती है। एमजी मोटर ने पिछले एक महीने में 200 से अधिक लोगों को काम पर रखा है।

यह भी पढ़ेः अक्टूबर के लिए MG Hector की बुकिंग फिर से होगी स्टार्ट, जानें डिटेल

इसके अलावा यह कार निर्माता की गुजरात के अपने प्लांट में हाल ही में लॉन्च हुई हेक्टर की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए प्रोडक्शन पर भी तेजी से कार्य कर रही है। इस नई एसयूवी को अगस्त माह 28000 से ज्यादा एडवांस बुकिंग मिल चुकी है, जिसमें 2018 यूनिट को डिलेवर किया जा चुका है।

क्या कहते हैं अधिकारी

Mg Hector Unveil C57e

कंपनी की योजना को लेकर एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए एमजी मोटर के एमडी राजीव चाबा का कहना है कि हेक्टर बहुत सारी बुकिंग अभी पेंडिंग है। हमारा यह निवेश इस कार्य को भी पटरी पर लाने का कार्य करेगी।

यह भी पढ़ेः MG Hector को मिली 28,000 बुकिंग, कंपनी ने डिलिवर की 1,500 यूनिट्स

राजीव चाबा ने कहा ने कि हम मांग को बनाए रखने के लिए 2 हजार की बजाय 3 हजार यूनिट को हर महीने डिलेवर करने की कोशिश करेंगे। कंपनी हाल ही में लॉन्च हुई हेक्टर प्लेटफॉर्म पर एक 7-सीटर को भी ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च करने की योजना बनाई है।

MG Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर