कोरोना से लड़ने के लिए MG Motors ने मेडिकल सहायता के रूप में दिए 2 करोड़ रुपए

25/03/2020 - 17:47 | ,  ,  ,   | deepak

भारत सहित पूरा विश्व इस वक्त कोराना की समस्या से हलाकान है और भारत में करीब 21 दिन का लॉक डाउन चल रहा है। इस समस्या से निबटने के लिए महिन्द्रा, टाटा सहित कई ऑटोमोबाइल कंपनियां सहायता प्रदान कर रही हैं, जिसमें अब एमजी मोटर्स (MG Motors) का भी नाम जुड़ गया है। कंपनी ने हाल ही में इस महामारी से लड़ने के लिए 2 करोड़ रुपए मेडिकल सहायता दी है।

Indian Spec Mg Zs Front Three Quarters Right Side

रिपोर्ट के मुताबिक एमजी मोटर्स (MG Motors) द्वारा दिए गए इन पैसों का इस्तेमाल गुरुग्राम व वड़ोदरा के कई संस्थानों व सरकारी अस्पतालों की मदद में लाया जाएगा। इन पैसो से अस्पतालों द्वारा बहुत ही जरुरी मेडिकल उपकरण खरीदे जाने है, जिनकी जरुरत अभी सैकड़ों में है।

कर्मचारियों ने दिए 1 करोड़ रुपए

Indian Spec Mg Zs Grille And Charging Port A03a

रिपोर्ट के मुताबिक इस वक्त देश में हालत कोरोना के कारण बहुत खराब हो चुके हैं और देश भर में सरकारी अस्पतालों सहित कई जगहों पर मास्क, ग्लव, बेड व वेंटिलेटर की जरुरत है। इन सभी जरूरतों में हाथ बंटाने के लिए एमजी मोटर्स ने यह छोटा सा कदम योगदान के लिए उठाया है।

संबंधित खबरः MG Motors भारत में छोटी कारों के लिए स्थापित करेगी नया प्रोडक्शन प्लांट

इस बारे में एमजी मोटर्स ने कहा कि कंपनी की तरफ से सीधे 1 करोड़ रुपये दिए गए है तथा कर्मचारियों की तरफ से 1 करोड़ रुपये दिए गए है। एमजी देश की पहली कार निर्माता कंपनी में से है जिन्होंने इस तरह का सीधी सहायता की है। एमजी मोटर ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए 'डिसइंफेक्ट व डिलीवर' प्रोग्राम लाया था जिसके तहत वाहनों व डीलरशिप को सैनिटाईज किया गया है।

ऑनलाइन ही वाहन की बुकिंग

Mg Hector Review Images Front Three Quarters 17 62

दूसरी ओर कंपनी अपने 5000 से अधिक कर्मचारियों को इंश्योरेंस प्रदान दे रही है। एमजी मोटर ने अपने वाहनों की बुकिंग को भी पूरी तरह से डिजिटल कर दिया है, यानि अब लोग सिर्फ घर बैठे ऑनलाइन वाहन की बुकिंग कर सकते है। इसके लिए ग्राहकों को डीलरशिप जाने की जरुरत नही है। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही इस महामारी से देश उबर जाएगा।

MG Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी