MG Motors ने लॉन्च की Hector बीएस6 डीजल, प्राइस में वृद्धि

13/04/2020 - 21:47 | ,  ,  ,  ,   | deepak

एमजी मोटर्स (MG Motors) ने भारत में गुपचुप तरीके से अपनी लोकप्रिय एसयूवी हेक्टर (MG Hector) के बीएस6 डीजल को लॉन्च कर दिया है, जिसकी प्राइस प्राइस 13 लाख 88 हज़ार रुपए से शुरू होकर 17 लाख 72 हज़ार रुपए तक जाती है। यह प्राइस बीएस4 मॉडल की तुलना में करीब 44,000 रुपए ज्यादा है।

Mg Hector1

बता दें कि कंपनी ने इसके पहले फरवरी में इस एसयूवी के बीएस6 पेट्रोल वेरिएंट को मार्केट में उतारा था और पहले की तुलना में करीब 26,000 रूपए की वृद्धि हुई है। ओवर आल अगर हम हेक्टर के सभी वेरिएंट की बात करें तो इसकी प्राइस 12 लाख 733 हज़ार रुपए से शुरू होकर 17 लाख 72 हज़ार रुपए तक है।

फीचर्स

Zw Mg Hector Tweet Thumb

हेक्टर के फीचर्स की बात करें तो यह पिछले मॉडल की तरह ही है और टॉप वेरिएंट पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, एंबिएंट लाइटिंग, लैदर अपहोल्स्ट्री सीट्स, पुश-बटन स्टार्ट और एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ लैस है। कार में रिमोट कंट्रोल बेस्ड ऐप दी गई है जिसकी मदद से स्मार्टफोन के ज़रिए कार के केबिन में तापमान और प्री-कूल को कंट्रोल और तय किया जा सकता है।

संबंधित खबरः कोरोनाः MG Hector Plus पर कोई असर नहीं, टाइम पर होगी लॉन्च

हेक्टर LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स का लो-सेट, बड़े आकार की ब्लैक मेश ग्रिल, हाइ माउंटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और सेंट्रल एयरडैम के साथ है और कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल HD इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जो प्री लोडेड एंटरटेनमेंट कंटेंट के साथ है। कार के साथ पहला मशीन टू मशीन इंबेडेड सिम के साथ SUV इंटरनेट प्रोटोकॉल वर्ज़न 6 दिया गया है जो इसे 5G के लिए तैयार करता है।

पावर स्पेसिफिकेशन

Hc Bn Dsc 0048

पावर आउटपुट रेसियो की बात करें तो हेक्टर डीजल 2.0-लीटर मल्टीजेट आयल बर्नर इंजन के साथ है। यह इंजन 3,750 rpm पर 168 bhp पावर और 1,750-2,500 rpm पर 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स उपलब्ध है। भारत में इस कार का मुकाबला किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) और हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) से है।

MG Hector की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी