MG Motors ने दिए संकेत, MG ZS इलेक्ट्रिक की दिसंबर से बुकिंग होगी स्टार्ट

05/11/2019 - 10:42 | ,  ,  ,  ,   | deepak

MG Hector को भारत में शानदार फीडबैक मिलने से उत्साहित कार निर्माता कंपनी MG Motor अब भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV को पेश करने के लिए तैयार है। दरअसल कंपनी भारत में अपने प्रोडक्ट पोर्टपोलियों को आक्रामक तरीके से आगे बढ़ाने के लिए कमर कस चुकी है।

2020 Mg Zs Facelift Front Three Quarters Aca0

इसी कड़ी में MG Motor अब भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV के लिए बुकिंग शुरू करने जा रही है। कंपनी सुत्रों ने स्पष्ट किया है कि एमजी मोटर्स इस नई एसयूवी के लिए अक्टूबर से बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर देगी। कंपनी भारत में बढ़ रही इलेक्ट्रिक वाहनों की संभावनाओं का सीधा लाभ उठाना चाहती है।

प्राइस की कब होगी घोषणा

Mg Zs Ev 3

इसके पहले सामने आई कई रिपोर्ट भी इस ओर इशारा कर चुकी हैं कि एमजी मोटर्स 2019 के अंत तक इंडिया-स्पेक ZS EV का खुलासा कर देगी। इस तरह अंग्रेजी वेबसाइट ऑटोकार इंडिया ने भी दावा किया है कि एसयूवी की प्राइस का भी घोषणा जनवरी 2020 में हो जाएगी। बुकिंग भी इस साल दिसंबर में शुरू होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ेः MG Hector के बाद लॉन्च होगी ये इलेक्ट्रिक SUV, टेस्टिंग के दौरान दिखी

हालांकि हमें यह भी मानना होगा कि भारत के पास अभी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए बुनियादी सुविधाओं की बहुत कमी है और यह अभी प्रारंभिक अवस्था में है, लेकिन भविष्य के लिए खुद तैयार करने में कोई बुराई नहीं है। भारत सरकार साल 2030 से भारत में डीजल पेट्रोल से चलने वाले वाहनों को खत्म देना चाहती है।

हलोल प्लांट में होगा प्रोडक्शन

Mg Motor Electric Suv Mg Zs Ev Pics And Details 1

कंपनी ने कहा है कि वह एसयूवी की प्राइस को बजट में रखने के लिए सीकेडी (पूरी तरह से नॉक-डाउन) रणनीति का इस्तेमाल करेगी। इस साल के शुरू में इसके हलोल (गुजरात) संयंत्र में पहले से ही टेस्टिंग उत्पादन शुरू हो जाएगा। एसयूवी की प्राइस 22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है।

इसे भी पढ़ेः MG और Kia मोटर्स मंदी को दे रही हैं मात, नए कर्मचारियों की भी हायरिंग

इस एसयूवी भारत में केवल हुंडई कोना इलेक्ट्रिक ही प्रतिदंवंदी होगी और शुरूआत में इसे दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और अहमदाबाद में ही लॉन्च किया जाएगा।

MG Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी