MG ZS EV का भारत में हुआ डेब्यू, अगले महीने होगी लॉन्च

06/12/2019 - 09:00 | ,  ,  ,   | deepak

एमजी मोटर्स (MG Motors) ने भारत में अपनी बहुप्रतिक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV को पेश कर दिया है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कंपनी की भारत में पहली एसयूवी है और इसे साल 2020 में भारत में लॉन्च किया जाना है। कंपनी अपनी इस एसयूवी के माध्यम से भारत में क्लीन व्हीकल को लेकर अपना मैसेज भी देना चाहती है।

Indian Spec Mg Zs Front Three Quarters Right Side

MG Motors ने गुरूग्राम में अपना पहला फास्ट चार्जिंग स्टेशन भी स्थापित किया है। हम नई एसयूवी के फीचर कील बात करें तो हेक्टर से काफी मिलती जुलती है। MG ZS EV एयर प्योरिफायर, पैनारोमिक सनरूफ आदि से लैस है। इस कार में 45.5 केडब्ल्यूएच की बैटरी पैक लगाई गई है।

डिजाइन

Indian Spec Mg Zs Rear A936

डिजाइनिंग में MG ZS EV बहुत ही अट्रैक्टिव है। कंपनी ने कार को एग्रेसिव और स्पोर्टी लुक न देकर एक क्लीन डिजाइन दिया है। दरअसल कंपनी ने यह डिजाइन इलेक्ट्रिक कार के हिसाब से रखा गया है, जबकि फ्रंट ग्रिल में MG का लोगो दिया गया है। लोगो के के नीचे ही चार्जिंग के लिए सॉकेट दिया गया है।

इसे भी पढ़ेः MG Motor India की वेबसाइट पर अपडेट हुई MG ZS EV, जल्द स्टार्ट होगी प्री-बुकिंग

कार में 17-इंच के अलॉय व्हील के साथ है और केबिन ब्लैक कलर की थीम के साथ है। केबिन में एल्युमीनियम ट्रिम का इस्तेमाल किया गया है। डैशबोर्ड में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट है। इसे एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले से भी कनेक्ट कर सकते हैं। कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम में आई स्मार्ट-2.0 की कनेक्टिविटी दी गई है।

पावर और प्राइस

Indian Spec Mg Zs Charging 7d8f

MG ZS EV के फ्रंट व्हील में इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 141 बीएचपी की पॉवरजेनरेट करने मं सक्षम है। कंपनी का दावा है कि MG ZS EV एक बार चार्ज होने यह कार 340 किलोमीटर चल सकती है और फास्ट चार्जर से इसे 80 प्रतिशत तक एक घंटे से भी कम समय में चार्ज किया जा सकता है। MG ZS EV साधारण वाल सॉकेट चार्जर के साथ भी उपलब्ध है। इतना ही नहीं इसकी बैटरी को चार्ज करने के पांच ऑप्शन हैं।

इसे भी पढ़ेः MG ZS EV की तस्वीरें लॉन्च होने से पहले हुई लीक, दिखा एक्सटीरियर

MG ZS EV के प्राइस की बात करें तो अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है। कंपनी ने साल 2020 में इसका खुलासा लॉन्चिंग के साथ ही कर सकती है। हालांकि उम्मीद है कि MG ZS EV की प्राइस करीब 20 से 25 लाख रूपए के आस-पास हो सकती है।

<iframe width="750" height="452" src="https://www.youtube.com/embed/y_59R4BuO8k" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

भारत की सड़कों पर MG ZS EV का मुकाबला हुंडई कोना से होगा। इसे सबसे पहले Delhi-NCR, Mumbai, Bengaluru, Hyderabad और  Ahmedabad में लॉन्च किया जाएगा।

MG ZS EV की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी