MG ZS पेट्रोल के पार्ट्स के लिए MG Motors ने शुरू की कवायद

10/04/2020 - 14:08 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में बेची जा रही इलेक्ट्रिक एसयूवी एमजी जेड इवी (MG ZS EV) के पेट्रोल वर्जन का इंतजार भारत में काफी समय से किया जा रहा है। इस एसयूवी को भारत के डीलरशिप पर साल 2021 में कभी भी देखा जा सकता है। अब इस कार को लेकर नई अपडेट आई है, जिसमें कार के पेट्रोल वर्जन के प्रोडक्शन की योजना का पता चला है।

New Mg Zs Petrol Facelift Front Three Quarters Rig

इसके पहले एमजी मोटर्स (MG Motors) फरवरी में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2020 में एमजी जेडएस (MG ZS) पेट्रोल को पेश किया था। एमजी चीन से जेडएस ईवी के पार्ट लेता है और नॉक-डाउन किट को हलोल प्लांट में असेबंल करती है और संभवतः MG ZS पेट्रोल के लिए भी इसी रणनीति का पालन किया जाएगा।  कंपनी ने इसके लिए पार्ट्स आपूर्तिकर्ताओं की तलाश भी शुरू कर दी है।

क्या कहती है रिपोर्ट

New Mg Zs Petrol Facelift Headlamp Auto Expo 2020

एक अन्य रिपोर्ट में भी कहा गया है कि एमजी मोटर्स ने जेडएस के पेट्रोल एडिशन के खातिर कोटेशन (आरएफक्यू) के लिए अनुरोध किया है, जिसे वह अगले साल बाजार में लाने का इरादा रखती है। कंपनियां निर्माताओं को आवश्यक पार्ट्स की खातिर प्राइस बोली के लिए आमंत्रित करने के लिए आरएफक्यू भेजती हैं।

संबंधित खबरः एक्सक्लूसिव: MG Motors के लोकलाइजेशन से घटेगी MG eZS की प्राइस

पिछले महीनें IndianAutosBlog.com ने भी खुलासा किया था कि MG ZS EV के लोकलाइजेशन को बढ़ाने पर काम किया जा रहा है। इसलिए कंपनी ने ZS पेट्रोल को भारत में ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। इसके पहले कंपनी ने एमजी जेडएस पेट्रोल नवंबर 2016 में पेश किया गया था और सितंबर 2019 में इसे नया रूप दिया गया।

पावर स्पेसिफिकेशन

2020 Mg Zs Petrol Facelift Interior Infotainment S

चीन में फेसलिफ्टेड एमजी जेडएस (MG ZS) 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (163ps/230nm) और 1.5-लीटर के पेट्रोल इंजन (120ps/150nm) के साथ उपलब्ध है। पूर्व में यह कार 5-स्पीड एमटी और सीवीटी है, जबकि बाद में स्टैंडर्ड के रूप मे 6-स्पीड एटी है। थाईलैंड में एमजी जेडएस 1.5-लीटर के नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 114ps और 150nm का टार्क जेनरेट करता है। यहां भी एक CVT स्टैंडर्ड है।

संबंधित खबरः इलेक्ट्रिक के अलावा MG ZS दो पेट्रोल इंजन के साथ भी भारत में होगी लॉन्च?

कंपनी MG को ऑटो एक्सपो 2020 में नई ZS पेट्रोल को 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ प्रदर्शित किया था, जिसके फीचर्स में एलईडी हेडलाइट्स, 17 इंच के अलॉय व्हील, एलईडी टेल लाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ, आल न्यू डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.1 इंच एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिंथेटिक लेदर अपहोल्स्ट्री और एयर प्यूरीफायर शामिल हैं।

संभावित प्राइस

New Mg Zs Petrol Facelift Front Three Quarters Lef

भारत में लॉन्च होने के बाद MG ZS पेट्रोल की प्राइस की बात करें तो यह करीब 15-20 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। यह एसयूवी हुंडई क्रेटा (2020 Hyundai Creta) की तरह न तो सस्ता होगा और न ही वीडब्ल्यू टी-आरसी (VW T-Roc) जितना महंगा होगा। इन्हीं दोनों कारों से एमजी के नए पेट्रोल वर्जन का मुकाबला भी होगा।

MG ZS की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी