2020 Mitsubishi Eclipse Cross भारत में हुई स्पॉट, क्या लॉन्च भी होगी?

18/12/2019 - 21:17 | ,  ,  ,   | deepak

भारत में Mitsubishi Eclipse Cross को लेकर यूं तो संदेह की स्थिती बनी हुई है, लेकिन यकीन मानिए यह वीक इस कार के प्रेमियों के लिए दिलचस्प है। क्योंकि हाल ही में इस कार की पहली बार तस्वीरों में कैद हुई है, जिसे लेकर शायद किसी को भी उम्मीद नहीं थी।

Mitsubishi Eclipse Cross India Spy Shot B771

इस तस्वीर के सामने आने के बाद यह प्रतीत होने लगा है कि कंपनी Mitsubishi Eclipse Cross  को भारत में लाने जा रही, जिसकी डेडलाइन साल 2020 हो सकती है। इस लिहाज से हम ये भी मानकर चल सकते हैं कि कंपनी इस कार को साल 2020 फरवरी दिल्ली में आयोजिक होने जा रहे ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है, जिसकी प्राइस 20 लाख तक हो सकती है।

फीचर इक्वीपमेंट

Mitsubishi Pajero Sport Side

हालांकि ऑटो एक्सपो में केवल 2-3 मॉडलों के लिए इतना खर्च करना थोड़ा महंगा हो सकता है इंडियन ऑटो ब्लॉग इसे लेकर आशंकित है। बता दें कि नेमप्लेट में नए लोगों के लिए, मित्सुबिशी एक्लिप्स क्रॉस 2015 जिनेवा मोटर शो में पेश की गई मित्सुबिशी कॉन्सेप्ट XR-PHEV II का अनुसरण करती है।

यह भी पढ़ेः 2019 Mitsubishi Pajero Sport थाईलैंड में हुई पेश, जल्द होगी भारत में लॉन्च

Mitsubishi Eclipse Cross  2013 में टोक्यो मोटर शो में पेश की गई मित्सुबिशी कॉन्सेप्ट XR-PHEV का एक डेवलप मॉडल है। 2017 जिनेवा मोटर शो में पेश की गई ये कार एक कॉम्पैक्ट एसयूवी-कूप है जिसकी लंबाई 4,405mm, चौड़ाई 1,805 mm और ऊंचाई 2,670 mm है। एसयूवी का व्हीलबस 2,670 mm है।

एसयूवी एलईडी हैडलैंप्स, 18-इंच के अलॉय व्हील, एलईडी टेल लाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ, कलर HUD, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ सैट-नेव, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और 9 स्पीकर्स के साथ एक टचपैड कंट्रोलर और रॉकफोर्ड वोस्टगेट साउंड सिस्टम और एक सबवूफर जैसे शानदार इक्वीपमेंट से लैस होगी।

पावर स्पेसिफिकेशन

Mitsubishi Pajero Sport Rear

हुड के तहत Mitsubishi Eclipse Cross 1.5L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन या 2.2L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ है। पेट्रोल इंजन 163ps पर 250nm का टार्क जेनरेट करती है, जबकि टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 148ps और 388nm का टार्क डेवलप करती है। इंजन  6-स्पीड MT या CVT से जुड़ा हुआ है, जबकि बाद वाला 6-स्पीड MT या 8-स्पीड AT के साथ हो सकता है। AWD सिस्टम ऑप्शनल है।

यह भी पढ़ेः 2019 Mitsubishi Pajero Sport - जानें भारत में लॉन्च होने वाली इस एसयूवी की खासियत

जहां तक भारत की बात है तो ये एसयूवी सटैंडर्ड के रूप में CVT और AWD के साथ केवल पेट्रोल इंजन एडिशन में पेश हो सकती है। सेफ्टी में ये कार 7 एयरबैग, ऑटो होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमैटिक हाई बीम (एएचबी), अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल (एसीसी), फॉरवर्ड कॉलिग मिटिगेशन (एफसीएम), लेन जैसे फीचर से लैस होगी।

[इमेज सोर्स: thrustzone.com]

Mitsubishi की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी