गुरूग्राम में होगा Mk4 Suzuki Jimny का प्रोडक्शन? जून से संभावना

27/02/2020 - 14:06 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपने गुड़गांव प्लांट में Mk4 Suzuki Jimny के प्रोडक्शन के लिए लाइन को तैयार करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा कंपनी की योजना में जल्द ही नए जेनरेशन की मारुति जिप्सी को भी पेश करना हो सकता है।

Suzuki Jimny Sierra At Paris Motor Show 2018 Grey

इसके पहले एक और रिपोर्ट में कहा गया था कि एमके 4 सुजुकी जिम्नी सुजुकी के हंसलपुर संयंत्र में बनाया जाएगा, जबकि अब दावा है इसे गुरूग्राम के प्लांट में बनाया जाएगा। हालांकि कंपनी भारत में Mk4 Suzuki Jimny को अभी  लॉन्च नहीं करने वाली है, क्योंकि इसमें एक साल से भी ज्यादा का समय लग सकता है।

क्या कहती है रिपोर्ट

Suzuki Jimny Sierra At Paris Motor Show 2018 White

मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2020 में एमके 4 सुजुकी जिम्नी का प्रदर्शन इसी महीने किया था और कहा कि इसका शोकेश भारतीय ग्राहकों के फीडबैक के लिए किया जा रहा है। इसके एक हफ्ते बाद आई एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया कि नवम्बर में लॉन्च किया जाएगा। अब प्रोडक्शन को लेकर खबर आई है कि जून से शुरू हो जाएगा।

संबंधित खबरः जापान में Mk4 Suzuki Jimny की 10 महीने वेटिंग लिस्ट, भारत में होगी लॉन्च?

भारत के लिए तैयार होने वाली जिम्नी 5-डोर्स एडिशन होना चाहिए, जबकि 3 डोर्स की यहां बहुत कम मांग है। 5-डोर एडिशन एक सब-4 मीटर मॉडल होगा, जबकि 3-डोर Mk4 Suzuki जिम्नी 3,480 मिमी लंबी, 1,645 मिमी चौड़ी और 1,720 मिमी ऊंची है, जबकि व्हीलबेस 2,250 मिमी और 210 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस है।

पावर आउटपुट

Suzuki Jimny Sierra At Paris Motor Show 2018 White

Mk4 Suzuki Jimny 3-डोर एडिशन को K15B 1.5L पेट्रोल इंजन और सुजुकी ALLGRIP PRO 4WD सिस्टम के साथ स्टैंडर्ड के रूप में पेश किया गया है। पहली मारुति जिम्नी या दूसरे-जेनरेशन की मारुति जिप्सी शायद दूसरे-जनरेशन के महिंद्रा थार से छोटा मॉडल होगा। इस मॉडल को जून तक लॉन्च किया जाएगा।

Mk4 Suzuki Jimny की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी