Renault Triber नए 1.0 लीटर टर्बो इंजन के साथ भी होगा लॉन्च , हो रहा है डेवलप

10/12/2019 - 08:29 | ,  ,  ,   | deepak

कार निर्माता Renault अपनी नई कार रेनो ट्रायबर (Renault Triber) और जल्द ही लॉन्च होने जा रही सब-4 मीटर एसयूवी Renault HBC के 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को डेवलप कर रही है। हाल ही में इस नए इंजन का विवरण सामने आया है, जिससे इस इंजन और कंपनी की आगामी योजनाओं के बारे में पता चल रहा है।

Renault Triber Test Drive Review Images Action Fro

कंपनी ने सबसे पहले 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलिंडर पेट्रोल इंजन को रेनो ट्रायबर में पेश करने की योजना बनाई है और भारत में Renault HBC पुराने BR10 1.0 लीटर एस्पिरेटेड इंजन पर बेस्ड नहीं होगा। दूसरा इस इंजन का कोडनेम 'HR10' है। यह इंजन पिछली जेनरेशन के निसान माइक्रा का HR10 1.0 लीटर नहीं है, जो HR12 1.2-लीटर के एस्पिरेटेड तीन-सिलिंडर यूनिट पर बेस्ड है।

रेनो और डेमलर ने किया है डेवलप

Renault Triber Test Drive Review Images Engine Bay

कंपनी ने भारत में पेश करने के लिए HR10 इंजन रेनॉल्ट की योजना HR13 1.3L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का डाउनसाइज्ड वर्जन है। इसे 2018 में Renault Scenic में पेश किया गया था।  HR13 इंजन को ग्रुप रेनो और डेमलर द्वारा मिलकर डेवलप किया गया है। वर्तमान में, यह रेनो, निसान और मर्सिडीज-बेंज ब्रांडों से छोटे और कॉम्पैक्ट मॉडल के सिए पावर प्रोडक्शन करता है।

इसे भी पढ़ेः Renault HBC का 2020Auto Expo में होगा डेब्यू, Vitara Brezza और Tata से होगा मुकाबला

HR10 इंजन के साथ पिछले साल पांचवें जेनरेशन की निसान माइक्रा में शुरुआत की हुई थी। यह प्रत्यक्ष इंजेक्शन के साथ या उसके बिना भी हो सकता है। इसकी अधिकतम पावर और टॉर्क रेटिंग क्रमशः 100 पीएस (इंजेक्शन के बिना) / 117 पीएस (इंजेक्शन के साथ) और 160 एनएम (इंजेक्शन के बिना) / 170 एनएम (इंजेक्शन के साथ) हैं।

सस्ते एडिशन में होगा इस्तेमाल

Renault Triber Left Side 1fe1

HR10 इंजन अब पांचवें-जेनरेशन रेनॉल्ट क्लियो में भी पेश किया गया है। यूरोप में यह 100 PS / 170 Nm एडिशन को 5-स्पीड MT या CVT के साथ जोड़ा गया है और 117 PS / 170 Nm एडिशन को केवल 5-गति MT के साथ रखा गया है।

इसे भी पढ़ेः Renault Triber की प्राइस में फिर से हुई बढ़ोत्तरी, देखें नई अपडेट

इस तरह भारत में कंपनी द्वारा इसका इस्तेमाल  Renault Triber के सस्ते एडिशन में करना चाहिए। इसमें सीधे इंजेक्शन की सुविधा नहीं है और दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ मिलता है। इसकी पावर और टॉर्क रेटिंग थोड़ी अलग हो सकती है। इस इंजन के साथ भारत में Renault और Nissan ब्रांड के कई प्रोडक्ट को भविष्य में पेश किया जाएगा।

Renault Triber की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर