एक्सक्लूसिवः Honda City Hatchback की पेटेंट तस्वीरें, लॉन्च डिटेल

11/04/2020 - 15:22 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

इंडियन ऑटो ब्लॉग (IndianAutosBlog.com) ने पिछले दिनों आपको नई होंडा सिटी हैचबैक (Honda City Hatchback) की जानकारी दी थी और अब एक बार फिर से इस कार को लेकर नई खबर आई है। हाल ही में नई होंडा सिटी के हैचबैक वर्जन की पेटेंट तस्वीरें लीक हुई हैं जिसकी जानकारी हमें एक्सक्लूसिव रूप से मिली है। हम आपको इस लेख में इस कार के समस्त डिटेल की जानकारी देने जा रहे हैं।

Honda City Hatchback Right Side Iab Fc0f

बता दें कि भारत में फिलहाल अभी नई जेनरेशन की होंडा सिटी (2020 Honda City) सेडान की लॉन्चिंग का धैर्यपूर्वक इंतजार किया जा रहा है और अब इसमें कुछ ही दिन शेष है। इसी तरह इंटरनेशनल मार्केट में भी सिटी हैचबैक की शुरुआत का इंतजार किया जा रहा है।

डिजाइन

Honda City Hatchback Front Three Quarters Iab 552f

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिटी हैचबैक में सेडान हुंडई एक्सेंट (Hyundai Accent) हैचबैक और हुंडई एक्सेंट (Hyundai Verna) की झलक देखने को मिल रही है। इसलिए यह मानकर चलना सुरक्षित होगा कि यह मॉडल होंडा जैज़ (2020 Honda Jazz) जितना परिष्कृत नहीं होगा। हैचबैक पांचवें-जेनरेशन की सेडान की तुलना में ज्यादा स्टाइलिश होने के लिए स्लीकर टेल लैंप और स्पोर्टियर रियर बम्पर के साथ है।

संबंधित खबरः Honda City को मिलेगा हैचबैक अवतार, क्या भारत में होगी लॉन्च?

कार के अन्य डिजाइन की बात करें ट्विस्टेड टेल लैम्प डिज़ाइन और रेवेरेटेड रियर बम्पर और अलग-अलग बॉडी स्टाइल के कारण कार के रेसियो में स्पष्ट बदलाव दिखेगा, लेकिन ओवरआल देखने पर यह सेडान की तरह ही दिख रहा है। इंटारियर भी एक जैसे होने की उम्मीद है, जबकि सबसे बड़ा बदलाव रियर में होगा, जो सेडान और हैचबैक को अलग करेगी।

फीचर्स और डाइमेंशन

Honda City Hatchback Front Iab Fade

हम इस हैचबैक में अपडेट हो रही सेडान के एयरबैग, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, 7-इंच के फुल-कलर एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 9-इंच के एचडी एलसीडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अन्य ऐसी अपग्रेड फीचर्स सहित 10 एयरबैग की उम्मीद कर सकते हैं। ये फीचर्स अब तक उपलब्ध सेडान में नहीं है। कंपनी हैचबैक को बहुत व्यहारिक बनाने पर भी कार्य कर रही है और ग्राहकों का ज्यादा अपनी ओर खीचना है।

संबंधित खबरः भारत के लिए अपडेट हुई 2020 Honda City की पहली तस्वीरें, यहां देखें

कंपनी ग्राहकों के लिए पार्किग की समस्या को भी ध्यान में रखकर चल रही है और डाइमेंशन भी उचित होगा। सिटी के 4-डोर एडिशन की लंबाई 4,553 मिमी, चौड़ाई 1,748 और ऊंचाई 1,467 मिमी है, जबकि व्हीलबेस 2,589 मिमी है। हालांकि अभी कंपनी ने सेडान की लंबाई प्रकट नहीं किया है, लेकिन यह उचित होगी।

पावर और लॉन्च डिटेल

Honda City Hatchback Rear Three Quarters Iab 5f56

पावर आउटपुट की बात करें तो होंडा सिटी हैचबैक 1.0-लीटर VTEC टर्बो टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और CVT के साथ हो हो सकता है। इसके अलावा कार को 1.5-लीटर i-VTEC नेचुरल एसेपिरेटेड चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। यह यूनिट 5-स्पीड MT या CVT के साथ जोड़ा गया हो सकता है।

संबंधित खबरः आसियान NCAP टेस्ट में 2020 Honda City को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

कंपनी नई होंडा सिटी हैचबैक को फिलीपींस, थाईलैंड, मलेशिया, लाओस, इंडोनेशिया, वियतनाम, मैक्सिको, ब्राजील और ऐसे अन्य उभरते बाजारों में पेश कर सकती है। हालाँकि, भारत को यह मॉडल प्राप्त होने की संभावना नहीं है और पिछली जेनरेशन की जैज (Honda Jazz) बनी रह सकती है। इसलिए भविष्य में हैचबैक की उम्मीद किया जा सकता है।

2020 Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी