टेस्टिंग के दौरान दिखी Hyundai Kona फेसलिफ्ट, जानिए लॉन्च डिटेल

07/05/2020 - 11:33 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) अपनी लोकप्रिय एसयूवी के हुंडई कोना (Hyundai Kona) के फेसलिफ्ट वर्जन को अपग्रेड कर रही है और हाल ही दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के दौरान कुछ तस्वीरें सामने आई है। इस कार को यहां इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा, जबकि नई हुंडई कोना इलेक्ट्रिक (Hyundai Kona Electric) फेसलिफ्ट को भी कंपनी भारत में भविष्य में लॉन्च कर सकती है।

2021 Hyundai Kona Facelift Spy Shot 0a9d

हुंडई कोना (Hyundai Kona) के मिड साइयल रिफ्रेश के साथ डिजाइन में कोई कुछ बदलाव करने जा रही है और भारत में इसका मुकाबला ग्लोबल एसयूवी होंडा एचआर-वी (Honda HR-V) से होगा। कंपनी अपनी इस कार को ऑफबीट डिजाइन के साथ तैयार कर रही है, जिसमें प्रमुख हाईलाइट स्प्लिट हेडलैंप या ‘कम्पोजिट लैंप’ है।

फीचर्स

Hyundai Kona Front Seats Passenger Side View At 20

हुंडई (Hyundai) आमतौर पर अपने व्हीकल को मिड सायकल के रिफ्रेशमेंट के साथ डिज़ाइन में इम्पोर्टेंट अपग्रेड देती है। हालांकि कोना के साथ बहुत बड़े बदलाव होने की उम्मीद नहीं है, लेकिन ये भी है कि हल्के फुल्के अपग्रेड से इंकार नहीं किया जा सकता है। कार को नई लाइट, नया अलॉय व्हील, अपग्रेड बंपर और नया विंडो पैटर्न मिलने की उम्मीद है।

संबंधित खबरः नई Hyundai Kona इलेक्ट्रिक से संसद भवन पहुंचे केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

इंटारियर में आल न्यू ये मॉडल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है। आउटगोइंग मॉडल के विपरीत नए मॉडल में ईएसआईएम और संभवत: कई नए व्हीकल सर्विस शामिल हो सकती हैं। कोना को संभवतः अपने मिड-साइकल रिफ्रेश के साथ कई मैकेनिकल अपग्रेड भी प्राप्त होंगे।

पावर और लॉन्च डिटेल

2021 Hyundai Kona Facelift Spied 348b

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) कोना को दो नए इंजन ऑप्शन में पेश करती है, जिसमें 1.5-लीटर DPi N/A पेट्रोल यूनिट (110 PS / 144.2 Nm) और 1.5-लीटर T-GDi टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट (160 PS / 253 Nm) की उम्मीद है। इसके अलावा 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम पेश किया जा सकता है और ऑप्शनल रूप से 1.0-लीटर T-GDi टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन (120 PS / 172 Nm) और 1.5-लीटर T-GDI इंजन में स्टैंडर्ड के रूप में पेश कर सकती है।

संबंधित खबरः Hyundai Kona इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत में 1.59 लाख रुपये की कटौती

हमें उम्मीद हैं कि कोना के साथ कंपनी 6-स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन को भी रोल आउट करेगी। यह नया ट्रांसमिशन 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से लैस इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। भारत की बात करें तो नई हुंडई कोना इलेक्ट्रिक (Hyundai Kona Electric) फेसलिफ्ट को साल 2021 में लॉन्च किया जा सकता है।

[इमेज सोर्स: Autopostkorea.com]

Hyundai Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी