भारत में नई Jaguar XE (facelift) 4 दिसम्बर को होगी लॉन्च

11/11/2019 - 10:00 | ,  ,  ,   | deepak

फरवरी में पेश की गई New Jaguar XE (facelift) 4 दिसंबर 2019 को भारत में लॉन्च होगी। फेसलिफ्ट एडिशन में यह मिड लग्जरी कार एक्जीटियर और इंटीरियर में कई अपडेट को प्राप्त किया गया है, जबकि मैकेनिकल डिपार्टमेंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Jaguar Xe Facelift Front Quarters 1c0f

दरअसल कंपनी इस नए मॉडल को फेसलिफ्ट एडिशन के साथ कंपटीटर के सामने और भी बेहतर बनाकर पेश करने की कोशिश की है। इसके तहत कार कई कॉस्मेटिक अपडेट प्राप्त कर रही है। जगुआर एक्सई को शॉर्प और अधिक आक्रामक एक्जीटियर स्टाइल मिल रही है। कार में हाई क्वालिटी के प्लास्टिक के साथ पूरे केबिन को नया लुक दिया गया है।

New Jaguar XE का डिजाइन

New Jaguar XE के डिजाइन की बात करें तो अब यह स्लिमर एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स के साथ जोड़ी गई हैं, जो रीमिस्टर्ड बम्पर के साथ लुक को पूरा कर रही है। प्रोफाइल के नए डिजाइन इसे औऱ भी अधिक आकर्षक बना रहे हैं। डिज़ाइन ट्विक्‍स का एक स्‍लेव भी है जो एफ-टाइप और ऑल-इलेक्ट्रिक आई-पेस से प्रेरित है।

हालांकि कंपनी ने ओवरआल प्रोफाइल को नहीं बदला है। इंटीरियर में भी इसे कई छोटे अपडेट प्राप्त हो रहे हैं। अब यह नए डैशबोर्ड लेआउट को सपोर्ट कर रही है, और अधिक माडर्न दिख रही है। केबिन में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक अतिरिक्त टचस्क्रीन है जो कि क्लाइमेट कंट्रोल और सीट फंक्शन ऑपरेशंस के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

New Jaguar XE पावर प्रोडक्शन

इंडियन स्पेक मॉडल के पावर में कोई बड़ा अपडेट नहीं किया गया है। वर्तमान में यह 2.0-लीटर के चार-सिलिंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर के चार-सिलिंडर टर्बो-डीजल इंजन से लेस हैं, जो कि पहले 250ps पर 365nm को जेनरेट करता था, लेकिन अब केवल 180ps और 430nm होगा।

भारत की सड़कों पर नई जगुआर XE, आल न्यू बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, न्यू मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास और नई ऑडी ए 4 से मुकाबला करेगी। कार की शो-रूम प्राइस 42 लाख रूपए के करीब होने की उम्मीद है। कार की बाकी डिटेल लॉन्चिंग के साथ ही उपलब्ध होगी।

Jaguar XE की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी